मुंबई: पेड़ काटे जाने पर लोगों ने जताया विरोध, तो पुलिसकर्मियों ने भांजी लाठियां
मुंबई: पेड़ काटे जाने पर लोगों ने जताया विरोध, तो पुलिसकर्मियों ने भांजी लाठियां
Share:

मुंबई: 'आरे कालोनी' (Aarey Colony) में शुक्रवार रात जमकर बवाल हुआ. दरअसल मुंबई मेट्रो साइट पर जब पेड़ काटने का काम शुरू किया गया तो पेड़ कटाई का विरोध कर रहे लोग वहां आ पहुंचे. प्रर्दशनकारी पेड़ काटने के विरोध में नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारियों ने उस बाउंड्री में भी घुसने का प्रयास किया जहाँ पेड़ काटे जा रहे थे. 

लोगों की भारी तादाद को देखते हुए SRP की 4 बटालियन के साथ एडिशनल,  DCP और 4 पुलिस स्टेशन के सीनियर अफसर लगभग 250 से अधिक पुलिस कर्मी मौके पर तैनात थे. प्रदर्शनकारियों ने कुछ देर के लिए रोड पर चक्का जाम कर दिया. पुलिस को विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने लगभग 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. 'आरे' कॉलोनी जाने वाले सभी रास्तों को पुलिस ने सील कर दिया. 

दरअसल यह पेड़ काटने की कार्रवाई बॉम्बे उच्च न्यायालय के शुक्रवार को दिए गए आदेश के बाद आरंभ हुई. मुंबई के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड बनाए जाने के खिलाफ दाखिल चार याचिकाओं को शुक्रवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय ने एक सिरे से खारिज कर दिया है. अब मेट्रो  का तीसरा चरण कफ परेड से लेकर सीप्ज़ (SEEPZ) होते हुए आरे मेट्रो कार शेड तक 33.5 किमी की यात्रा के लिए राह आसान हो गई है.

पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी, अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर की भारी गोलीबारी

अमिताभ बच्चन बने बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लि. के ब्रांड एम्बेसडर

'बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में भूमि ने लगाए चार चाँद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -