गर्मी में चेहरे के लिए बहुत काम आएगी ये चीज़

मुल्तानी मिट्टी के कई फायदे होते हैं. आप जानते ही हैं ये आपको किन किन तरीकों से आप काम में ले सकते हैं. चेहरे के लिए आप भी बहुत बार मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करते हैं. जब लड़के और लड़कियां युवावस्था में प्रवेश करते हैं, तो उनके शरीर में कई प्रकार के रासायनिक और हार्मोनल परिवर्तन होते हैं. जिसके कारण चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. अगर आपको भी पिम्पल की परेशानी है या फिर ऑयली स्किन की समस्या है तो आप भी मुल्तानी मिट्टी का उपयोग कर सकती हैं. इसके लिए आपको ये तरीके अपनाने होंगे.

पिम्पल्स से छुटकारा पाने के उपाय

* मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.

* एलोवेरा की पत्तियों को तोड़कर इसका छिलका निकाल ले. अब इसके पल्प को अपने चेहरे पर रगड़ें. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. इससे पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

* पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा खीरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

 

उँगलियों के काले जॉइंट्स को इस तरह बना सकते हैं गोरा

घरेलु तरीकों से पाएं अक्ल दाढ़ के दर्द से छुटकारा

पेट की जलन को दूर करती है ठंडी ठंडी ककड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -