मुलायम ने दी बेटे को सलाह, बड़ा नेता बनना है तो बाहर निकलो
मुलायम ने दी बेटे को सलाह, बड़ा नेता बनना है तो बाहर निकलो
Share:

उतर प्रदेश : मौका था समाजवादी चिंतक जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि का। तो ऐसे में समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोनों एक ही मंच पर उपस्थित हुए। इस दौरान मुलायम ने बेटे की जमकर शेखी बघारी। अखिलेश की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि यह हमारा बेटा है। इसकी कथनी और करनी में फर्क नहीं है।

इसके बाद मुलायम बेटे को नसीहत देते हुए बोले कि अखिलेश, बड़ा नेता बनना है तो आलोचना की परवाह न करो और यूपी के बाहर भी दूसरे राज्यों का दौरा करो। राजा वही कामयाब होता है, जिसका सचिव बीरबल जैसा हो। मुलायम से पहले अखिलेश ने कहा कि यह सरकार नेताजी की ही देन है। उन्होने गरीबों के लिए जो कुछ भी घोषणा पत्र में जुड़वाया, उसी कारण हमें वोट मिला। मुलायम ने कहा कि कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर लगने का काम बहुत ढीला पड़ा है।

मुख्यमंत्री व पदाधिकारी इस पर ध्यान दें। उन्होंने संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की भी बात कही। उन्होने कहा कि अब जिस कमेटी में दो-तीन महिलाएं नहीं होंगी, उसे भंग कर दिया जाएगा। यह बात ब्लॉक, जिला, क्षेत्रीय, प्रदेश व राष्ट्रीय कमेटी पर लागू होगी। कम पढ़ी-लिखी महिलाएं हैं तो भी उन्हें संगठन में लेना चाहिए। अकबर भी कितना पढ़ा था लेकिन महान कहलाया। मुलायम ने कहा कि सपा आगे भी युवा पार्टी बनी रहनी चाहिए। वह नहीं चाहते कि सपा बूढ़ों की पार्टी कहलाए।

इसलिए वह युवाओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसके बाद मुलायम ने कहा कि राजनीति में चाटुकारों और चापलुसों की कमी नही है। इससे बचना चाहिए। इसके बाद सीएम को पीएम मोदी को रिसीव करने जाना था, इस दौरान मुलायम का भाषण चल ही रहा था। थोड़ी देर इंतजार करने के बाद उन्होने जाकर कहा कि मुझे पीएम को रिसीव करने जाना है, इस पर मुलायम ने कहा कि हाँ तो पीएम को रिसीव करने जाना ही चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -