4 दिनों में यूपी की जेल में शिफ्ट होगा मुख़्तार अंसारी, पंजाब सरकार ने लिखा पत्र
4 दिनों में यूपी की जेल में शिफ्ट होगा मुख़्तार अंसारी, पंजाब सरकार ने लिखा पत्र
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली बसपा MLA मुख्तार अंसारी चार दिनों के भीतर यूपी की जेल शि‍फ्ट क‍िया जा सकता है। 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट करने की कवायद चल रही है। बताया जा रहा है कि मुख्तार को सड़क के जरिए बांदा जेल लाया जाएगा। पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को चिठ्ठी लिखकर मुख्तार की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

पत्र में ल‍िखा है कि मुख्‍तार अंसारी की कस्टडी हस्तांतरण होते ही उसे यूपी की बांदा जेल पहुंचा दिया जाएगा। पंजाब की अमरिंदर सरकार ने यूपी सरकार से 8 अप्रैल से पहले मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के सुपुर्द करने की बात कही है। हालांकि, पत्र में मुख्तार की 12 अप्रैल को पंजाब में एक मामले को लेकर होने वाली सुनवाई का भी उल्लेख किया गया है। लेकिन ये सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करवाई जाएगी। पत्र में पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है और सख्त इंतजाम करने को कहा है। 

इसके साथ ही मुख़्तार को जेल में मेडिकल व्यवस्थाएं भी मुहैया करेने के लिए कहा गया है। पंजाब सरकार ने पत्र में मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जताई है। इतना ही नहीं, मुख्तार की शिफ्टिंग के लिए वाहन का प्रबंध करते समय उसकी मेडिकल रिपोर्टस का भी ध्यान रखने की बात कही गई है। पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के दौरान विधिवत सुरक्षा और मेडिकल इंतज़ामात करें।  इसके साथ ही पत्र में लिखा गया है कि 12 को मोहाली अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के समय भी जेल में पुख्ता प्रबंध करें।

दुर्लभ बीमारियों के लिए सरकार ने बनाई नई नीति, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

खुशखबरी: LPG सिलिंडर की कीमतें घटीं, जानिए अब क्या हो गए दाम

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -