मुख्तार अब्बास नकवी ने साध्वी निरंजन ज्योति के साथ मनाया  'भाई दूज'
मुख्तार अब्बास नकवी ने साध्वी निरंजन ज्योति के साथ मनाया 'भाई दूज'
Share:

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री (MoS) साध्वी निरंजन ज्योति ने शनिवार को आवास पर भाई दूज मनाया। इस अवसर पर नकवी ने पूरे देश को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह की परंपराओं और त्योहारों ने देश को "एक भारत श्रेष्ठ भारत" बनाने में मदद की।

उन्होंने कहा है कि "हर साल, साध्वी जी मुझे देखने आती हैं और मुझे आशीर्वाद देती हैं, चाहे वह रक्षा बंधन के लिए हो या भाई दूज के लिए। यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है, और मैं इसकी सराहना करता हूं।" ज्योति ने नकवी की लंबी उम्र की कामना करते हुए कहा, "मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं ताकि वह इस देश को आगे ले जाते रहें। भारत कई अलग-अलग संस्कृतियों और परंपराओं वाला देश है। आज का दिन भाई-बहन का रिश्ता है।  इस तरह की परंपराएं हमें एक राष्ट्र के रूप में बांधती हैं।"

भाऊ बीज और भथरू द्वितीया भाई दूज के अन्य नाम हैं। कहा जाता है कि हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार देवी यमुना ने अपने भाई यमराज कार्तिक द्वितीया को अपने घर पर भोजन कराया था। तब से आज तक यम द्वितीया नाम दिया गया है।

‘सन 84 जस्टिस’ ने छुआ लोगों का दिल, देखकर झलके लोगों के आंसू

समंदर किनारे अलाना पांडे को बॉयफ्रेंड ने दिया रोमांटिक प्रपोजल, तस्वीरें देख हैरान हुए फैंस

कैटरीना कैफ संग 'टिप टिप बरसा पानी' पर नाचे अमिताभ बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -