'अल्लाह ही बच्चे देता है, वही रिजक भी देता है..', जनसँख्या कानून पर बोले सपा सांसद
'अल्लाह ही बच्चे देता है, वही रिजक भी देता है..', जनसँख्या कानून पर बोले सपा सांसद
Share:

लखनऊ: संभल के समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क अब जनसंख्या कानून को लेकर सरकार पर बरसे हैं। सपा सांसद ने कहा कि सियासी फायदा उठाने के इरादे से भाजपा जनसंख्या का मुद्दा उठा रही है। बर्क ने जनसंख्या कानून की जगह तालीम और रोजगार के लिए काम करने की सरकार को नसीहत दी। उल्लेखनीय है कि सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आबादी का असंतुलन नहीं होना चाहिए। एक ही वर्ग की जनसँख्या बढ़ने से अराजकता पैदा होगी। जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूकता की आवश्यकता है।

सपा के लोकसभा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क़ ने कहा कि औलाद पैदा करने का संबंध इंसान से नहीं, बल्कि इसका ताल्लुक अल्लाह ताला से है। अल्लाह जो बच्चा पैदा करता है, उसका रिज़क (आजीविका) भी उसके साथ ही भेजता है। सरकार को यह कानून लाने की जगह तालीम पर ध्यान देना चाहिए और हर छोटे बड़े इंसान के लिए सरकार को पूरा प्रबंध करना चाहिए। यदि हर किसी को शिक्षा मिल जाएगी, तो जनसंख्या का मुद्दा अपने आप ही हल हो जाएगा। 

बर्क ने इस कानून के पीछे 2024 के चुनाव में भाजपा द्वारा सियासी लाभ लेने की मंशा बताई। उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी और गरीबी छाई हुई है और 2024 का लोकसभा चुनाव सिर पर है। इसलिए वोट बटोरने के लिए भाजपा लोगों के नजरिये को बदलना चाहती है। यह इंसानी मामला है, मगर हर चीज को इस नज़र से नहीं देखना चाहिए।

'लालू को AIIMS में नहीं करने दिया गीता पाठ', तेज प्रताप बोले- 'इसी जन्म में मिलेगी महापाप की सजा'

कभी अखिलेश को CM बनाने का दम भरते थे राजभर, चुनाव हारते ही बिखर गए रिश्ते

PM मोदी की तारीफ़ में JDU नेता ने लिखी शानदार पोस्ट, कही ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -