बंगाल में निवेश से बनेगा 'डिजिटल बंगाल'

Jan 09 2016 10:48 AM
बंगाल में निवेश से बनेगा 'डिजिटल बंगाल'

रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा देश के अलग-अलग राज्यों में निवेश करते हुए आसानी से देखा जाता है. इस निवेश के सिलसिले को बरक़रार रखते हुए अब हाल ही में रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी का यह बयान सामने आया है कि अब वह पश्चिम बंगाल को "डिजिटल बंगाल" बनाने में मदद करने वाली है. इसके साथ ही यहाँ छूटे व्यापारियों को भी मदद दिए जाने के लिए आगे आएगी और उनके साथ भागीदारी को भी अंजाम देगी.

बता दे कि रिलायंस के दवारा यहाँ टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो को लेकर आने वाले तीन सालों के में डिजिटल ब्राडबैंड नेटवर्क के विकास को ध्यान में रखते हुए 5,000 करोड़ रुपये के निवेश का फैसला लिया गया है. मुकेश ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि हमारे द्वारा इसके तहत 1000 से अधिक शहरों के साथ ही 23,000 से अधिक गांवों को जोड़ने का काम किया गया है जबकि हमारा लक्ष्य 40,000 गांवों को और हमारे साथ लाना है.

इसके साथ ही जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि जहाँ रिलायंस के द्वारा प्रत्यक्ष रूप से 11,000 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है तो वहीं अप्रत्यक्ष रूप से करीब 30,000 लोगों को रोजगार देने का काम किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि आने वाले 24 महीनों के दौरान निवेश का यह सिलसिला इसी तरह चलने वाला है.