15 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में एमएस धोनी का पूर्व बिज़नेस पार्टनर गिरफ्तार
15 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में एमएस धोनी का पूर्व बिज़नेस पार्टनर गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: जयपुर पुलिस ने क्रिकेटर एमएस धोनी के एक पूर्व बिजनेस पार्टनर को उनके द्वारा दायर धोखाधड़ी की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। मिहिर दिवाकर, जो भारत के पूर्व कप्तान के बचपन के दोस्त भी हैं, को बुधवार देर रात नोएडा सेक्टर -16 से उठाया गया। शिकायत के अनुसार, दिवाकर, जो एक पूर्व क्रिकेटर भी हैं, ने अनुबंध का सम्मान न करके कथित तौर पर श्री धोनी से 15 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की थी।

एमएस धोनी 2017 में श्री दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या विश्वास के स्वामित्व वाली आरका स्पोर्ट्स एंड मैनेजमेंट लिमिटेड में एक बिजनेस पार्टनर बन गए थे, और भारत और विदेशों में क्रिकेट अकादमियां खोलने के लिए उनके साथ एक समझौता किया था। शिकायत में कहा गया है कि अरका स्पोर्ट्स फ्रेंचाइजी शुल्क का भुगतान करने और धोनी के साथ मुनाफा साझा करने के लिए उत्तरदायी था, लेकिन नियम और शर्तों का उल्लंघन किया गया। लेकिन कंपनी ने कथित तौर पर श्री धोनी को सूचित किए बिना अकादमियां स्थापित करना शुरू कर दिया और कोई भुगतान नहीं किया।

धोनी के वकील दयानंद सिंह ने कहा कि उन्हें प्रदान किया गया अधिकार पत्र 2021 में रद्द कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद फर्म ने धोनी के नाम पर क्रिकेट अकादमियां और खेल परिसरों की स्थापना जारी रखी, उनके साथ कोई राशि या जानकारी साझा किए बिना। धोनी ने अपने वकील के माध्यम से दावा किया था कि कंपनी ने समझौते के मानदंडों का उल्लंघन किया, जिसके कारण उन्हें 15 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।

दिवाकर, जिन्होंने धोनी के साथ ही अपना करियर शुरू किया था और 2000 में आयोजित अंडर -19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, कंपनी के प्रबंध संपादक हैं, जैसा कि फर्म की वेबसाइट पर दिखाया गया है। जयपुर से पुलिस की एक टीम बुधवार देर रात नोएडा पहुंची और दिवाकर को हिरासत में ले लिया। हालांकि, नोएडा पुलिस के मुताबिक, उन्हें गिरफ्तारी के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है। 

वानखेड़े में हो रही थी हार्द‍िक की हूटिंग, अचानक विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि बदल गया नजारा

60 की उम्र में इस पूर्व भारतीय कोच ने खुद को बताया "हॉटी और नॉटी", जलवे देख लोग हुए हैरान

IPL 2024: राजस्थान के कप्तान संजू सेमसन पर क्यों लगा 12 लाख का जुर्माना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -