'धोनी की धुरंदर बल्लेबाजी'
'धोनी की धुरंदर बल्लेबाजी'
Share:

ख्याति प्राप्त तीरंदाज दीपिका कुमारी पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के दौरान उन्होने अपने इंटरव्यू में कहा कि जब मीडिया हम पर ध्यान नहीं देती है, तभी हम बेहतर प्रदर्शन कर पाते है। क्योंकि हम कंप्लीटली गेम पर फोकस कर पाते है। मीडिया को भी भुनाने के लिए बीफ, दाल, लालू, चुनाव, दादरी, सापित्य जैसे मुद्दे मिल गए और इसी का फायदा महेंद्र सिंह धोनी को मिला और उन्होने सबकी जुबान पर लगाम लगा दिया। जिस मैदान की पीच से उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया जा रहा था, वही अब 360 डिग्री एंगल से उनके हर शॉट को दिखा कर 4 कॉलम की न्यूज और टीवी पर घंटो चर्चा कर रहे है।

वाह रे मीडिया पल में शोला, पल में माशा एक मैच ने सबके हाल-चाल बदल दिए। पता नहीं ये इंदौर का जलवा है या धोनी के बल्ले की महिमा। मुझे तो ये बल्ले की माया ही लगती है। नजर डाले धोनी के वन-डे क्रिकेट की पिछली 10 पारियों पर तो तीन बार नॉट आउट औऱ चार बार अर्ध शतक.. 20-20 में भी कुछ ऐसे ही आँकड़े है। यानि कुल मिलाकर सिर्फ दो बार आउट हुए। सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, वी वी एस लक्ष्मण, अनिल कुंबले जैसे क्रिकेट के दिग्गेबाज आज भी उनकी प्रतिभा का लोहा मानते है। राय देना एक बात है पर एक्सपर्ट की तरह जजमेंट देना किसी भी परिस्थिति में अनैतिक व अव्यवहारिक है। यह पाठ तो हम बचपन से पढ़ते आ रहे है। फेल होने पर कोई पढ़ना थोड़े ही छोड़ देता है।

धोनी 20-20 से लेकर विश्व कप तक में कई बार अपनी कौशलता व नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन कर चुके है और इस बार भी 92 रनों की शानदार पारी खेली। हरभजन सिंह, मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार आए और चले गए पर धोनी जमे रहे।

कहते है.....तुम चरम तक प्रयास करो, तुम्हारा काम ही तुम्हारी आवाज बनेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -