धोनी ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड की शायद ही कोई तोड़ सके!
धोनी ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड की शायद ही कोई तोड़ सके!
Share:

भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी एशिया कप 2016 में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ भले ही 7 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन इस सात रन की पारी के साथ उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि हांसिल कर ली जो शायद ही कोई और कर सके. धोनी ने इस सात रन की पारी के दौरान एक छक्का लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कप्तान के रूप में 200 छक्के पूरे करने का रिकॉर्ड बना लिया.

श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से जीत हांसिल करते हुए भारतीय टीम ने एशिया कप T20 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस मैच में धोनी ने नाबाद सात रनों की पारी खेली जिसमे एक छक्का लगाया. और इस छक्के के साथ ही उन्होंने यह ‍अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली. बता दे की धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान के रूप में यह 200वां छक्का था. उनका यह रिकॉर्ड अब शायद ही कोई तोड़ पाये क्योकि वे इस मामले में अन्य कप्तानों से बहुत आगे है.

इस रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 171 छक्कों के साथ दूसरे तथा न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मॅक्कुलम 170 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर है. लेकिन ये दोनों दिग्गज इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके है. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल 134 छक्कों के साथ इस सूची में चौथे स्थान पर बने हुए है लेकिन उनका करियर भी अब अंतिम पड़ाव पर है और वे इस समय वेस्टइंडीज की कप्तानी भी नहीं कर रहे हैं. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली इस सूची में 132 छक्कों के साथ पांचवें स्थान पर है और वे भी क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -