Axios ने कहा- "J&J शॉट के बाद एमआरएनए बूस्टर खुराक मजबूत..."

जॉनसन एंड जॉनसन की कोविड-19 वैक्सीन प्राप्त करने वाले व्यक्तियों में एक मजबूत न्यूट्रलाइज़िंग एंटीबॉडी प्रतिक्रिया होगी यदि उन्हें दूसरी खुराक के रूप में एक मैसेंजर आरएनए (mRNA) शॉट मिलता है, Axios ने मंगलवार को एक ऐसे व्यक्ति का हवाला देते हुए बताया, जिसने यूएस नेशनल द्वारा एकत्र किए गए डेटा को देखा है। 

जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन से बूस्टर खुराक के रूप में अपने स्वयं के एकल-खुराक टीके के एक शॉट को मंजूरी देने के लिए कहा है। एफडीए के सलाहकार शुक्रवार को जरूरत पर विचार करने के लिए तैयार हैं। Axios ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) शुक्रवार को एफडीए पैनल को मिक्स-एंड-मैच डेटा पेश करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, NIH डेटा की सीमाएँ थीं। एंटीबॉडी को निष्क्रिय करना केवल वायरस को कोशिकाओं में प्रवेश करने और प्रतिकृति बनाने से रोकता है, और रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट नहीं था कि प्रतिक्रिया कितने समय तक चलेगी।

स्वास्थ्य नियामक के बाहर के विशेषज्ञ भी शुक्रवार को मॉडर्ना के टीके की अतिरिक्त खुराक की जरूरत पर बात करेंगे। एफडीए के वैज्ञानिकों ने कहा है कि मॉडर्न ने अपने COVIDवैक्सीन की बूस्टर खुराक के उपयोग का समर्थन करने के लिए एजेंसी के सभी मानदंडों को पूरा नहीं किया है, शायद इसलिए कि शॉट की पहली दो खुराक की प्रभावकारिता मजबूत बनी हुई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -