कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए मंगलवार को अधिकारियों के साथ भूकंप की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की। यह पिछले चार दिनों में कर्नाटक के कलबुर्गी के कुछ हिस्सों में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके के बाद आया है।

सूत्रों से प्राप्त विवरण के अनुसार, अगर आपदा बड़े पैमाने पर आती है तो राज्य की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बेंगलुरु में प्राकृतिक आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारियों के साथ बैठक तत्काल आधार पर निर्धारित की गई थी। अधिकारियों को चिंचोली और सेदाम में तत्काल राहत केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उन लोगों को राहत मुहैया कराने का भी निर्देश दिया, जिनके घर भूकंप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। बोम्मई ने अधिकारियों को मामले पर एक रिपोर्ट सौंपने का भी आदेश दिया।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, 12 अक्टूबर को सुबह लगभग 8 बजे कर्नाटक के गुलबर्गा में रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। 10 अक्टूबर को सुबह लगभग 6 बजे गुलबर्गा में रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता का एक और भूकंप महसूस किया गया। राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र ने अब तक कालाबुरागी में कुल चार भूकंपों की सूचना दी है। 11 अक्टूबर को दो और 9 और 12 अक्टूबर को एक-एक की सूचना मिली थी।

पीएम मोदी आज करेंगे 'गति शक्ति योजना' का शुभारंभ, जानिए क्या है खास?

यहां देंखे किशोर कुमार के सदाबहार गानेIPL 2021: दिल्ली-कोलकाता में 'फाइनल' के लिए भिड़ंत आज, जानिए हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी

2025-26 तक जारी रहेगा 'स्वच्छ भारत अभियान'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -