22 मार्च तक होगी एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा
22 मार्च तक होगी एमपीपीएससी राज्य सेवा प्रीलिम्स परीक्षा
Share:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा 22 मार्च तक होगी। प्रारंभिक परीक्षा 14 मार्च से आठ दिनों के भीतर आयोजित की जाएगी। ठाकरे ने कहा, तारीखों की घोषणा कल की जाएगी, यह मेरा आपसे वादा है।

इससे पहले, एमपीपीएससी ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया, फिर भी, कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण 14 मार्च (रविवार) को होने वाली सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा पुणे में एक सड़क अवरुद्ध छात्रों के साथ विरोध छिड़ गया। परीक्षा स्थगित करने के फैसले से सत्तारूढ़ सहयोगी कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं में भी गुस्सा आया था। ठाकरे ने यह भी कहा कि स्थगन के परिणामस्वरूप किसी भी छात्र को उम्र के आधार पर वर्जित नहीं किया जाएगा।

परीक्षा केंद्रों के स्वच्छता, पेपर वितरकों, पर्यवेक्षकों और मूल्यांकनकर्ताओं के कोरोना परीक्षणों जैसे एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उम्मीदवारों की सुरक्षा के हित में ऐसा कर रहे हैं। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण प्रीलिम परीक्षाएं कई बार स्थगित की गई थीं। एमपीपीएससी 2020 की परीक्षा के लिए ढाई लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। महाराष्ट्र राज्य सरकार की विभिन्न प्रशासनिक शाखाओं में ग्रुप ए और ग्रुप बी के अधिकारियों की भर्ती के लिए आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा या एमपीएससी राज्यसेवा परीक्षा आयोजित की जाती है। कुल 200 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

हरियाणा बजट में इस बार मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि की तरफ केंद्रित होगा ध्यान

आज जारी होंगे आरएसएमएसबी स्टेनोग्राफर एडमिट कार्ड 2021, ऐसे करें डाउनलोड

को-ऑपरेटिव बैंक में हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -