6 सितंबर से MP में फिर होगी जोरदार बारिश, भोपाल, इंदौर समेत कई इलाके होंगे लबालब
6 सितंबर से MP में फिर होगी जोरदार बारिश, भोपाल, इंदौर समेत कई इलाके होंगे लबालब
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर से अपने जलवे दिखाने लगा है। वहीँ अब आने वाले 5 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र में बन रहा है और इससे आने वाले 6 सितंबर से भोपाल समेत प्रदेश भर में अच्छी बारिश होने के आसार जताये गए हैं। इसी के साथ 6 सितंबर के बाद सूखे से ग्रसित जबलपुर में भी बारिश होने के आसार जताये गए हैं लेकिन बहुत कम। इसी के साथ इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभागों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश में अगस्त में मानसून की बारिश तबाही मचाए हुए है। अब तक राज्य के कई इलाकों में बाढ़ आ चुकी है और अभी कुछ दिनों से थमा मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है। आज भी आने वाले 24 घंटे में कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावनाएं हैं। वहीँ उसके बाद करीब तीन दिन तक प्रदेश में ज्यादा बारिश नहीं है लेकिन 6 सितंबर के बाद सूबे में फिर बारिश होगी। जी दरअसल 5 सितंबर को बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र में बन रहा है, और इसकी वजह से 6 सितंबर से भोपाल समेत प्रदेश भर में बारिश होगी।

आपको बता दें कि अरब सागर में बने स्ट्रांग सिस्टम के कारण इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन में अच्छी बारिश हुई। जी दरअसल बीते 24 घंटों के दौरान इंदौर में 4.5 इंच, खंडवा 2 इंच, रतलाम, धार, खरगोन, गुना, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, पचमढ़ी, श्योपुरकलां, ग्वालियर, बैतूल, राजगढ़, उमरिया और मलाजखंड में भी बादल बरसे हैं। वहीँ अब बंगाल की खाड़ी में बने नए सिस्टम से 6 सितंबर से बारिश होने की आशंका जताई गई है।

नॉर्दर्न एलायंस ने मार गिराए तालिबान के 40 आतंकी, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी पंजशीर घाटी

आज से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, पूरी तैयारी में विपक्ष

प्यार के लिए छोड़ा राजघराना।। अब इस आम शख्स से शादी करने जा रही हैं जापान की राजकुमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -