नॉर्दर्न एलायंस ने मार गिराए तालिबान के 40 आतंकी, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजी पंजशीर घाटी

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान एक ओर सरकार बनाने की कोशिशों में जुटा हुआ है और दुनिया के साथ अपने संबंध स्थापित करने की बात कर रहा है. मगर दूसरी ओर पंजशीर (Panjshir) इलाके में वह अभी तक कब्जा नहीं कर सका है, ऐसे में यहां लगातार युद्ध जारी है. सोमवार से ही पंजशीर में तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस (NA) के लड़ाकों के बीच जबरदस्त मारकाट जारी है.

पंजशीर के विभिन्न इलाकों में तालिबान द्वारा घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि, नॉर्दर्न एलायंस के अनुसार, अभी तक तालिबान अपनी किसी भी कोशिश में कामयाब नहीं हुआ है. नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि पंजशीर की हर एंट्री पर हमने निगरानी रखी हुई है, शोतुल में तालिबान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश को हमने विफल कर दिया है. तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के बीच यहां पर फायरिंग हो रही है, लगातार जंग जारी है. इस बीच नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि जहां पर फायरिंग हुई, वहां लगभग 40 से अधिक तालिबानी लड़ाकों के शव पड़े हैं, बाद में हमने उन्हें वापस लौटाने का प्रयास किया. हालांकि, राहत की बात ये है कि गुरुवार को दोनों पक्षों में कोई फायरिंग नहीं हुई. 

पंजशीर में जंग से इतर तालिबान के सामने एक चुनौती ये भी है कि उसके लड़ाकों का काबुल में उपचार नहीं हो पा रहा है. क्योंकि काबुल के कई अस्पतालों में अभी स्टाफ काम पर वापस नहीं आया है. यही वजह है कि आतंकी संगठन तालिबान को नॉर्दर्न एलायंस के साथ कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ना पड़ रहा है.

प्यार के लिए छोड़ा राजघराना.. अब इस आम शख्स से शादी करने जा रही हैं जापान की राजकुमारी

हाथों में तख्तियां, जुबान पर नारे..., आतंकी संगठन तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं अफगानी महिलाएं

Video: ख़राब थी कैंची तो मंत्री जी ने दांतों से काट दिया फीता...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -