मध्यप्रदेश के इन 6 जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट, बारिश के साथ गिर सकती है बिजली

Jun 11 2021 09:46 AM
मध्यप्रदेश के इन 6 जिलों में जारी हुआ यलो अलर्ट, बारिश के साथ गिर सकती है बिजली

भोपाल: महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली के साथ ही अब मध्य प्रदेश में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। जी दरअसल मौसम विभाग ने हाल में यह बताया है कि मध्य प्रदेश में हफ्तेभर पहले ही मानसून पहुंच चुका है। ऐसे में बीते 10 दिनों से यहां बारिश जारी है। जी दरअसल दक्षिणी पश्चिम मानसून का असर बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट इत्यादि क्षेत्रों में नजर आ रहा है। यहां पर बारिश तेज देखने को मिल रही है। वही दुरी तरफ मौसम विभाग ने यह एलान कर दिया है कि अरब सागर और बंगाल की घाड़ी में 10 दिनों से ही मानसून एक्टिव हैं।

इस कारण मानसून ने मध्य प्रदेश में हफ्तेभर पहले ही मानसून आ चुका है। इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी अनुमान जताया है कि 13-14 जून को भोपाल और इंदौर में तेज बारिश होगी। जी हाँ और विभाग ने यह भी कहा है कि 20 जून के आसपास मानसून पूरी तरह सक्रिया हो सकता है। इसी के चलते मध्य प्रदेश के 6 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

वहीँ शहडोल और जबलपुर के बाकी इलाकों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इसके अलावा भोपाल, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, इत्यादि कई इलाकों में बारी बारिश हो सकती है। आप सभी को बता दें कि प्री-मानसून के कारण बीते 10 दिनों से काफी बारिश हो रही है। वही मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में सामान्य 15.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही 10 जून तक 29।3 मिमी बारिश हो चुकी है।

जब तक कोरोना है तब तक 'वर्क फ्रॉम होम', इस कंपनी ने की बड़ी घोषणा

रयान रेनॉल्ड्स की साहसिक कॉमेडी फिल्म 'Free Guy' का ट्रेलर हुआ रिलीज

5 साल जेल और रिहाई के बाद के 6 साल तक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएगे लालू प्रसाद यादव