दलित सम्मेलन में भागीदारी करेंगे राहुल गांधी
दलित सम्मेलन में भागीदारी करेंगे राहुल गांधी
Share:

लखनऊ : कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अनौपचारिक रूप से उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव हेतु पार्टी के अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। राहुल गांधी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक कार्यक्रम में भी भागीदारी करेंगे। राहुल लखनऊ में आयोजित होने वाले दलित सम्मेलन में भागीदारी करेंगे। जिसके बाद वे अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी का दो दिवसीय दौरा करेंगे। दरअसल उत्तरप्रदेश में आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस अपने पुराने वोट बैंक को सहेजने में लगी है।

माना जा रहा है कि इस अभियान में राहुल दलितों को जिंदा जलाए जाने और अन्य मामलों को भी सामने रख सकते हैं। यही नहीं हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में दलित छात्र रोहित वेमुला द्वारा की गई आत्महत्या को भी राहुल सामने रखकर वोट बैंक को लुभा सकते हैं। दरअसल दलित वोट बैंक उत्तरप्रदेश में मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी की ओर हो गया है। ऐसे में राहुल को कांग्रेस के लिए काफी मेहनत करना पड़ सकती है।

उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा कि भीम ज्योति यात्रा के तहत वे अपने दल के साथ दलित अधिवेशन की तैयारियों में जुटे हैं। प्रदेश की 84 सीटों से करीब एक हजार से अधिक दलित नेता यहां पर मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि अधिवेशन बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -