हूबहू मॉडल जैसे दिखते हैं ये इंस्पेक्टर, जानिए फिट रहने के लिए क्या है डाइट
हूबहू मॉडल जैसे दिखते हैं ये इंस्पेक्टर, जानिए फिट रहने के लिए क्या है डाइट
Share:

पुलिस में जाने का सपना कई लोग देखते हैं हालाँकि केवल वही लोग पुलिस सेवा में जा पाते हैं जो पूरी लगन, मेहनत और डेडीकेशन के साथ तैयारी में जुटे रहते हैं। हालाँकि कई ऐसे लोग भी होते हैं जो पहले किसी और जॉब में होते हैं लेकिन उसके बाद उन्हें एहसास होता है कि उन्हें पुलिस में ही जाना है। अब आज हम आपको एक ऐसे पुलिसकर्मी के बारे में बता रहे हैं जो पेशे से तो इंजीनियर हैं लेकिन उन्हें जब एहसास हुआ कि वह इंजीनियरिंग के बाद खुश नहीं है तो उन्होंने देश सेवा का रास्ता चुना और मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती हुए। जी हाँ और इनकी फिटनेस इतनी कमाल की है कि वे किसी मॉडल से कम नहीं लगते। आपको बता दें कि इस हैंडसम पुलिसकर्मी का नाम रविन्द्र सिंह (Ravindra Singh) है और वे मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सब-इंस्पेक्टर हैं।

आप सभी को बता दें कि एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में रविन्द्र ने कहा, “मैं 2016 में पुलिस में भर्ती हुआ था। मेरा मन पहले पुलिस सेवा में जाने का नहीं था लेकिन इंजीनियरिंग करने के बाद मुझे समझ आ गया था कि मैं जॉब से खुश नहीं हूं और मेरा मन नौकरी करने का नहीं था। इसके बाद मैंने बैंकिंग सेक्टर में जाने की तैयारी की लेकिन उसमें भी मुझे मजा नहीं आया। बैंक की तैयारी छोड़कर मैंने पुलिस सेवा में जाने का मन बनाया और डेढ़ साल तक पूरी मेहनत के साथ तैयारी की। इसके बाद 2016 में दूसरे अटेम्ट में मध्यप्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर बना।" आगे उन्होंने कहा, “जब मैं कॉलेज में था तब बहुत पतला हुआ करता था और लोग उसके लिए मुझे ताने भी मारते थे। जब मैं 20 साल का था तब पहले बार जिम देखा था। जिम में धीरे-धीरे एक्सरसाइज और डाइट के बारे में जानकारी हुई और फिर मेरा वजन बढ़ना शुरू हुआ। मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरा वजन एक-दो साल में ही बढ़ गया। मैं आज 11 साल बाद भी अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूं। फिटनेस में मेरी प्रोग्रेस धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। आज मेरा वजन 91 किलो है और मैं अपनी फिटनेस को मेंटेन करके रखता हूं।”

इसके अलावा उन्होंने कहा- 'मैं अपने साथ ड्राई फ्रूट्स, व्हे प्रोटीन रखता हूं जो इमरजेंसी में मेरे खाने के काम आते हैं। मेरी डाइट में लगभग 25 एग व्हाइट, करीब डेढ़-दो लीटर दूध, व्हे प्रोटीन, ड्राई फ्रूट्स दाल, चावल, सब्जी, रोटी शामिल होते हैं। मैं रोजाना जिम जाता हूं और एक्सरसाइज करता हूं। रोजाना सिंगल बॉडी पार्ट की एक्सरसाइज करता हूं। जिससे मुझे फिट रहने में मदद मिलती है। इसके अलावा कई बार मैं समय मिलने पर वॉक भी कर लेता हूं। जिससे मुझे कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है।'

सावधान ! भारत में आ चुका है कोरोना का नया वैरिएंट, WHO ने किया अलर्ट

इस सब्जी को खाकर आसानी से कम कर सकते हैं वजन

प्लास्टिक के बर्तन में खाने-पीने से पहले पढ़े यह खबर वरना हो जाएगी बहुत देर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -