शुरू हुई निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना, शिवराज रख रहे है निगरानी
शुरू हुई निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना, शिवराज रख रहे है निगरानी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश निकाय चुनाव के लिए मतगणना आरम्भ हो गई है। थोड़ी देर तक इसके रूझान आने आरम्भ हो जाएंगे। इस चरण में 133 निकायों के लिए मतदान हुए हैं। वहीं शाम तक सभी सीटों के नतीजे आ जाएंगे। इस चरण में 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका एवं 86 नगर परिषद के लिए मतदान हुआ है। इन चुनावों में भाजपा एवं कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। यही वजह है कि गड़बड़ियों को लेकर कांग्रेस अभी से सतर्क नजर आ रही है।

कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात कर रखा है। स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ गड़बड़ियों को रोकने के लिए कमान संभाले हुए हैं। कांग्रेस ने कहा कि कमलनाथ का हेलीकॉप्टर तैयार खड़ा रहेगा, गड़बड़ी करने की बीजेपी के हर प्रयास को विफल कर दिया जाएगा। पहले चरण की इन 133 सीटों पर 6 जुलाई को मतदान हुआ था। इस के चलते 61 फीसदी व्यक्तियों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। पहले चरण के 61 फीसदी मतदान में से रतलाम, देवास एवं आगर मालवा में 80 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ, जबकि भोपाल में सिर्फ 51 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इंदौर एवं उज्जैन में क्रमश: 76 प्रतिशत एवं 76.60 प्रतिशत मतदान हुआ है।

वही इस चुनाव में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने बीजेपी की तरफ से मोर्चा संभाला तो वहीं कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ कमान संभालते नजर आए। कमलनाथ कई बार बीजेपी पर आक्रमक भी नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर अपने फायदे के लिए राज्य मशीनरी एवं पैसे का उपयोग करने का आरोप भी लगाया है। कमलनाथ ने कहा- “मुझे कई कॉल आ रहे हैं कि प्रशासन पर दबाव डाला जा रहा है। यदि उन्हें जनता का समर्थन होता तो क्या उन्हें इन चीजों की आवश्यकता पड़ती? शिवराज के झूठे बयानों से जनता परेशान हो चुकी है। अब घरेलू गैस पर 50 रुपये बढ़ा दिए गए हैं। हाल ही में आटा, पनीर पर 5 प्रतिशत GST बढ़ाया गया था। मुझे प्रदेश के लोगों पर विश्वास है।”

अयोध्या पर फैसला देने वाले 'रंजन गोगोई' होंगे देश के नए उपराष्ट्रपति ?

PM के मुफ्त की रेवड़ी वाले बयान से भड़के केजरीवाल, किया पलटवार

पूर्व सरपंच की 3 पत्नियों ने कर दिखाया कमाल, हासिल की ये बड़ी सफलताएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -