18 जुलाई को होने वाली मतगणना की तारीख में हुआ बदलाव, जानिए नई दिनांक
18 जुलाई को होने वाली मतगणना की तारीख में हुआ बदलाव, जानिए नई दिनांक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान एवं मतगणना 2 चरणों में हो रही है। जिन नगरीय निकायों में 6 जुलाई को वोटिंग हुई है वहां 17 जुलाई को मतगणना होनी है। इसी प्रकार जिन नगरीय निकायों में 13 जुलाई को वोटिंग होगी वहां मतगणना के लिए 18 जुलाई की दिनांक निर्धारित की गई थी किन्तु अब 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होना है इसलिए सियासी दल चाहते थे कि इस दिन होने वाली नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना को आगे बढ़ा दिया जाए।

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह के अनुसार, 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है। इसमें सभी विधायकों का उपस्थित रहना आवश्यक है क्योंकि वोटर वही हैं। वे चाहेंगे कि जो काउंटिंग उनके क्षेत्र में हो रही है, उसमें स्थानीय MLA भी मौजूद रहें। इस सिलसिले में सभी दलों ने मांग भी की थी। तत्पश्चात, ये फैसला लिया गया है। आयुक्त ने बताया कि 13 जुलाई को गुरु पूर्णिमा होने की वजह से दूसरे चरण के मतदान की भी दिनांक बदलने के सिलसिले में भाजपा की तरफ से ज्ञापन प्राप्त हुआ मगर एक दल के अनुरोध पर चुनाव की दिनांक नहीं टाल सकते।

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान एवं मतगणना दो चरणों में हो रही है। जिन नगरीय निकायों में 6 जुलाई को वोटिंग हुई है वहां 17 जुलाई को मतगणना होनी है। इसी प्रकार जिन नगरीय निकायों में 13 जुलाई को वोटिंग होगी वहां मतगणना के लिए 18 जुलाई की दिनांक निर्धारित की गई थी मगर अब चूंकि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होनी है इसलिए सियासी दल चाहते थे कि इस दिन होने वाली नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना को आगे बढ़ा दिया जाए।

लालू से मिलने एम्स पहुंचे राहुल, जानिए अब कैसी है हालत?

ख़बरों में छाया दिग्विजय सिंह का नया ट्वीट, शेयर किया CM शिवराज का VIDEO

द्रौपदी मुर्मू रबर स्टाम्प, अटल-आडवाणी का जिक्र..., भाजपा पर कुछ यूँ बरसे यशवंत सिन्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -