दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण, साइकिल से संसद पहुंचे सांसद
दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण, साइकिल से संसद पहुंचे सांसद
Share:

नई दिल्ली : बढ़ते प्रदूषण को लेकर लगातार बहस तेज़ हो गई है। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों के लोगों में जनजागृति फैल रही है। दिल्ली में भी इसी तरह का माहौल बना हुआ है। यहां लोग कार फ्री डे मनाने में लगे हैं तो दूसरी ओर कुछ लोग साइकिल रैलियों में भी भागीदारी कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी साईकिल चलाते हुए ही संसद भवन पहुंचे। हालांकि जिस साईकिल पर सवार होकर वे संसद पहुंचे उसकी कीमत 40 हजार रूपए बताई जा रही है।

उनका कहना था कि वे सभी से अपील भी करेंगे कि साइकिल का अधिक से अधिक उपयोग किया जाए। उनका कहना था कि साइकिल सवारों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए गए। तुलसी ने कहा कि सरकार को इस मामले में कदम उठाने की जरूरत है। सड़क पर साइकिल लेकर निकलना बेहद खतरनाक है। साइकिल से हुई दुर्घटना का उल्लेख भी इस मामले में किया गया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राज्यसभा में तुलसी द्वारा यह कहा गया कि वह साइकिल से संसद में आना चाहते हैं हालांकि इसके लिए उन्होंने सुरक्षा की मांग भी की थी। सोमवार को असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के पुत्र व कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई मास्क लगाकर संसद पहुंचे। उनका कहना था कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ गया। इसका कारण यह है कि वे मास्क लगाकर बाहर निकल रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -