सांसद हुकुम सिंह का निधन, अंतिम संस्कार आज
सांसद हुकुम सिंह का निधन, अंतिम संस्कार आज
Share:

नोएडा : यूपी के कद्दावर नेता सांसद हुकुम सिंह का शनिवार को नोएडा के जेपी अस्पताल में निधन हो गया. सांस में तकलीफ के चलते वह पिछले 15 दिनों से जेपी अस्पताल के आइसीयू में थे. हुकुम सिंह की पांच बेटियां है. वे उत्तर प्रदेश से सात बार विधायक रहे और 2014 के चुनावों में लोकसभा सांसद चुने गए थे. हुकुम सिंह के निधन की सूचना मिलते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय जेपी अस्पताल पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई नेताओं ने हुकुम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा है- ' सांसद और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता श्री हुकुम सिंह जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा की और किसानों के कल्याण के लिए काम किया. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं'. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और राज्यपाल राम नाईक ने भी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. अमित शाह ने कहा कि सिंह के निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. एक ट्वीट में संसदीय मामलों के राज्य मंत्री विजय गोयल ने सिंह के निधन पर कहा कि भाजपा के लिए यह बड़ा नुकसान है.

पांच अप्रैल 1938 को कैराना में जन्मे हुकुम सिंह की पत्नी रेवती देवी की घर में डकैती के दौरान हत्या कर दी गई थी. हुकुम सिंह 1974 से राजनीती में सक्रीय हुए थे. पहली बार वह कांग्रेस की टिकट पर विधान सभा का चुनाव लड़ने के बाद वे भाजपा से जुड़ गए. वर्ष 1974 से 2014 के दौरान वह सात बार विधायक रहे. दो बार कांग्रेस व भाजपा की सरकार में यूपी कैबिनेट मंत्री भी बने. हुकुम सिंह का अंतिम संस्कार कैराना के मायापुर फार्म हाउस पर किया जाएगा.

नोएडा में पुलिसवालें ने दो युवको पर गोली दागी

पीएम मोदी का मिशन कर्नाटक शुरू

बीजेपी के मंत्री ने 'शत्रु' से कहा पार्टी को तलाक दे दो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -