नक्षत्र वाटिका धुंधडका में सांसद, जिला पंचायत अध्यक्षा ने किया वृक्षारोपण
नक्षत्र वाटिका धुंधडका में सांसद, जिला पंचायत अध्यक्षा ने किया वृक्षारोपण
Share:

मंदसौर/ब्यूरो।   सांसद श्री सुधीर गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती दुर्गा विजय पाटीदार ने नक्षत्र वाटिका धुंधडका में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 72 वें जन्म दिवस के अवसर पर बहुत 72 वृक्ष लगाए। इस अवसर पर सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि भारत अनादि काल से ही संकल्पों का देश रहा है। भारत ही एकमात्र ऐसा देश है। जहां पर विभिन्न तरह के पर्यावरण देखने को मिलते हैं।

 यहां पर हर तरह का मौसम देखने को मिलता है। इसके साथ ही भारत की संस्कृति विश्व की अलग पहचान देने वाली संस्कृति है। हमें उस संस्कृति का सम्मान करना चाहिए तथा हमारी संस्कृति को हमें नहीं बोलना चाहिए। जन्मदिवस पर केक काटने की परंपरा को छोड़ कर मानव सेवा के लिए समर्पित हो जाना चाहिए। भारत देश विगत 8 सालों में बहुत कुछ बदला है। देशभर में अमृत सरोवर बने हैं।1947 के समय देश से चीते पूरी तरह से गायब हो चुके थे, लेकिन आजादी के बाद ऐसा समय पहली बार आया है। जब देश में फिर चीते आए हैं। इस अवसर पर कलेक्टर श्री गौतम सिंह, अपर कलेक्टर श्री आरपी वर्मा, जनपद अध्यक्ष श्री बसंत शर्मा, श्री नानालाल अटोलिया, स्व सहायता समूह की महिलाएं, आम नागरिक पत्रकार मौजूद थे।  

इस दौरान कलेक्टर श्री गौतम सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से जिले में प्रत्येक व्यक्ति को शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाएगा। अगर कोई व्यक्ति शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाता है, तो ऐसे व्यक्ति का अगर कोई नाम बतायेगा तो बताने वाले व्यक्ति को पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

सेवा अभियान के तहत 500 हितग्राहियों को मिला लाभ

अवैध कारोबारी पर चला प्रशासन का बुडोज़र, अपराध के विरुद्ध अभियान जारी

वार्डो के जनप्रतिनिधियों की बैठक सम्पन्न, जन समस्याओं पर विचार विमर्श कर लिया निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -