वार्डो के जनप्रतिनिधियों की बैठक सम्पन्न, जन समस्याओं पर विचार विमर्श कर लिया निर्णय
वार्डो के जनप्रतिनिधियों की बैठक सम्पन्न, जन समस्याओं पर विचार विमर्श कर लिया निर्णय
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। नगर पालिक निगम झोन क्रमांक 01 अन्तर्गत आने वाले वार्डो के जनप्रतिनिधियों की एक बैठक निगम मुख्यालय के एम.आई.सी. सभागृह में सम्पन्न हुई जिसमें वार्डो की जन समस्याओं पर विचार विमर्श कर निर्णय लिये गये। बैठक की अध्यक्षता नगर निगम अध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव ने करते हुए कहा कि तीज त्यौहार शुरू होने वाले है ऐसे में त्यौहार पूर्व सड़को की मरम्मत पेचवर्क साफ-सफाई के समुचित प्रबंध हो एवं पथ प्रकाश व्यवस्था का माकुल प्रबंध किया जाये जिन वार्डो मे पेयजल समस्या है उसका निदान प्राथमिकता से किया जाए।

अध्यक्ष यादव ने कहा कि सबसे अधिक समस्या स्ट्रीट लाईट एवं नाले-नाली के खुले चेम्बरो की सामने आयी है जिसका निराकरण अविलम्ब किया जाये एवं जहॉ नगर निगम की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण है उन्हे तत्काल हटाया जाये, आवारा मवेशी एवं आवारा श्वान के स्वच्छंद विचरण पर आवश्यक कदम उठाये जाये आवारा मवेशी एवं श्वान भी दुर्घटना का कारण बनते है।

बैठक में पार्षद योगेश गब्बर भाटी ने पीपलीनाका स्थित झोन क्रमांक 1 के कार्यालय के चारो और सी.सी. टी.वी. कैमरे लगाने का सुझाव दिया जिससे कि असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाया जा सके। भाटी ने ऊर्दूपुरा खिड़क के स्थान पर शासकिय धानमण्डी स्कूल भवन निर्माण कार्य शुरू कराये जाने का भी सुझाव दिया साथ ही नगर निगम की जूना सोमवारीया से वाल्मिकी धाम वाली भूमि को नगर निगम की बताते हुए उसकी जॉच कर आधिपत्य लेने का भी सुझाव दिया तथा जिवाजीगंज क्षेत्र स्थित मूसे के अड्डे मे बने नगर निगम के सामुदायिक भवन से कब्जा हटाने की बात कही। बैठक में उपस्थित पार्षदों ने अपने अपने वार्डो मे जहॉ हालही के दौरान बारीश मे हुई खराब सड़को का उल्लेख करते हुए मरम्मत करवने, नाले-नालियों की साफ सफाई करवाने, नाले-नालीयों के खुले अथवा क्षतिग्रस्त चेम्बरों पर जाली लगवाने तथा जहॉ स्ट्रीट लाईट बंद है उन्हे चालू करावाने तथा आवारा मवेशी एवं सुअर तथा श्वान के स्वच्छंद विचरण पर अंकुश लगाने की बात कही त्यौहारों के मद्देनजर अंकपात क्षैत्र स्थित धार्मीक स्थानों की पथ प्रकाश, साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था के प्रबंध करने के भी सुझाव दिये। बैठक में पार्षद श्री दिलीप परमार ने गंर्धव तालाब के विकास कार्य प्रारम्भ करने के सुझाव दिये।

रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने स्वस्थ बेटे को दिया जन्म

स्‍वामी श्री करणपुरी जी महाराज को मिला बांग्‍लादेश का प्रभार,युवाओं में करेंगे सनातन धर्म का ज्ञानदीप प्रज्ज्वलित

संजा लोकोत्सव के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे आयोजित, कल से शुरू होगा उत्सव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -