MP में कांग्रेस ने 4 सीटों पर बदले प्रत्याशी, यहाँ देंखे सूची
MP में कांग्रेस ने 4 सीटों पर बदले प्रत्याशी, यहाँ देंखे सूची
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चार सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं। कांग्रेस ने सुमावली, पपिरिया, बड़नगर और जावरा सीट के प्रत्याशियों में परिवर्तन किए हैं। कांग्रेस ने सुमावली से कुलदीप सिकरवार के स्थान पर अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया से गुरु चरण खरे के स्थान पर विरेंद्र बेलवंशी, बड़नगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी की जगह मुरली मोरवल तथा जावरा से हिम्मत श्रीमाल के स्थान पर विरेंद्र सिंह सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है।

टिकट के ऐलान के पश्चात् अंतरकलह का सामना कर रही कांग्रेस के लिए दिक्कतें कम नहीं हो रही थी निरंतर कांग्रेस के विधानसभा चुनाव के दावेदार वरिष्ठ नेताओं से मिलकर टिकट बदलने की मांग कर रहे थे ऐसे में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जो टिकट जारी किए गए उन सीटों में चार सीटों को लेकर निर्णय सामने आया है जहां कांग्रेस उम्मीदवारों को बदल दिया गया है।

वही इससे पहले पिछले दिनों तीन उम्मीदवार बदले गए थे। कांग्रेस ने तीसरी सूची में परिवर्तन करते हुए कमलनाथ सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे नर्मदा प्रसाद प्रजापति को नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित) , दतिया से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ राजेंद्र भारती और पिछोर से जहां से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है।

चुनाव से पहले बिखरा 'INDIA' गठबंधन! सपा के बाद अब MP चुनाव के लिए JDU ने उतारे अपने 5 उम्मीदवार

इस्‍तीफा मंजूर होते ही निशा बांगरे ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

बंगाल की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवात तूफ़ान हामून, जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -