Share:
चुनाव से पहले बिखरा 'INDIA' गठबंधन! सपा के बाद अब MP चुनाव के लिए JDU ने उतारे अपने 5 उम्मीदवार
चुनाव से पहले बिखरा 'INDIA' गठबंधन! सपा के बाद अब MP चुनाव के लिए JDU ने उतारे अपने 5 उम्मीदवार

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जैसे समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को तेवर दिखाए थे, उसी प्रकार अब नीतीश की जनता दल यूनाइटेड ने भी मध्य प्रदेश चुनाव में अपने 5 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जनता दल यूनाइटेड ने जिन पांच प्रत्याशियों का ऐलान किया है उनमें पिछोर विधानसभा सीट से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, विजय राघवगढ़ सीट से शिव नारायण सोनी, थांदला विधानसभा सीट से तोल सिंह भूरिया तथा पेटलावद रामेश्वर सिंघार को प्रत्याशी बनाया है।

वही पार्टी द्वारा सूची जारी करने के तुरंत पश्चात् बिहार के राजनीतिक हलकों में यह चर्चा जोरों पर है कि क्या INDIA गठबंधन आत्म-विनाश मोड में आ गया है। बता दें कि बिहार के महागठबंधन के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस और राष्ट्रिय जनता दलदोनों ही संबंधित दलों को बिहार सरकार में दो अतिरिक्त मंत्रियों की नियुक्ति का इंतजार है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर नीतीश कुमार ने जब पटना में विपक्षी एकजुटता मुहिम की शुरुआत की थी तब विपक्ष में सम्मिलित कई दलों के नेताओं की मेजबानी करते हुए नीतीश कुमार ने यह विश्वास दिलाया था कि अब भाजपा के खिलाफ तमाम विपक्षी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे तथा भाजपा या NDA के प्रत्याशियों के सामने इंडिया गठबंधन की तरफ से केवल एक साझा प्रत्याशी दिया जाएगा। लेकिन मौजूदा विधानसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी का धैर्य टूट गया और मध्य प्रदेश में जहां भाजपा एवं कांग्रेस के बीच आमने-सामने की टक्कर है, वहां जेडीयू ने अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। 

नीतीश कुमार की पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के पश्चात् बीजेपी ने जनता दल यूनाइटेड पर तंज कसा है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पाठक ने कहा है कि नीतीश कुमार का धैर्य इसलिए टूट गया, क्योंकि उनकी पार्टी को किसी गठबंधन में तरजीह नहीं मिल रही है। जब जनता दल यूनाइटेड को कोई पूछ नहीं रहा है तो वह अब अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर रहा है। भाजपा ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के पहले ही इंडिया गठबंधन धराशाई हो गया है।

बंगाल की तरफ तेजी से बढ़ रहा है चक्रवात तूफ़ान हामून, जारी हुआ अलर्ट

कांग्रेस नेता का भाजपा मंत्री पर बड़ा आरोप, कहा- ' उन्होंने वोट दिलाने के लिए 25 लाख का ऑफर दिया'

'भारत अब सबसे शक्तिशाली देशों में से एक', तवांग में बोले राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -