CM शिवराज ने किया बुधनी में बन रहे अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

सीहोर: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है और यह सब सरकार के प्रयासों का नतीजा है। आप सभी को बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में कोविड केयर सेंटर ने बड़ी भूमिका निभाई है। जी दरअसल कम लक्षण वाले मरीजों को यहाँ इलाज मिल रहा है। ऐसे में शहरों के साथ ब्लॉक और पंचायत स्तर पर बने कोरोना सेंटर संक्रमण को फैलने से रोकने में भी कामयाब रहे हैं। अब इन दिनों मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर बन रहा है, और सीएम ने कोरोना सेंटर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी को माने तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में 45 हजार वर्ग फीट में 15 दिनों से बन रहे अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का काम जारी है।

इसी के चलते सेंटर में मरीज को भर्ती करना शुरू नहीं हो पाया है। अब होशंगाबाद से लौटते वक्त बीते रविवार के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 300 बेड्स के अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इसी के साथ उन्होंने व्यवस्थाओं का जायज़ा लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा आने वाली 28 मई तक कोविड सेंटर का काम पूरा करने के लिए कहा जा चुका है। वही सीएम ने विद्युत, पेयजल, सफाई व शौचालय समेत निर्माणधीन व्यवस्थाएं देखी।

आप सभी को पता ही होगा कि बुधनी में 45 हजार वर्ग फीट में अलग-अलग तीन बड़े डोम बनाए गए हैं, अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर में 300 बेड्स ऑक्सीजन युक्त रहेंगे, इस अस्थाई कोविड केयर सेंटर में अस्पताल के जैसी सुविधा रहेंगी। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय परिसर में कोरोना केयर सेंटर का निरीक्षण करने के बाद बुधनी विधानसभा की क्राइसिस मैनेजमेंट टीम के सदस्यों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। वहीँ बुधनी में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''प्रदेश से कोरोना को पूरी तरह समाप्त करने के लिए सभी को मिलकर पूरी क्षमता से काम करना होगा। वार्ड एवं गाँव को जागरूक करना होगा।''

कसाई नौशाद ने की अपने भाई-भाभी की निर्मम हत्या, एक साल के भतीजे के भी हाथ-पाँव काटे

कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिले 4-4 लाख मुआवज़ा- सुप्रीम कोर्ट

कर्नाटक में कोरोना ने तोड़ा मौतों का रिकॉर्ड, एक ही दिन में गई 626 मरीजों की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -