MP बोर्ड रिजल्ट: कलेक्टर बनना चाहती है 10वी में टॉप करने वाली सुचिता, अच्छे अंक आने पर इन लोगों को दिया श्रेय
MP बोर्ड रिजल्ट: कलेक्टर बनना चाहती है 10वी में टॉप करने वाली सुचिता, अच्छे अंक आने पर इन लोगों को दिया श्रेय
Share:

सतना: शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने एमपी बोर्ड के परीक्षा नतीजे घोषित कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर के विवेक नगर निवासी सत्यनारायण पाण्डेय की बेटी सुचिता पाण्डेय ने पूरे राज्य में हाई स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। सुचिता पांडेय ने 500 में से 496 अंक हासिल कर पूरे राज्य में टॉप किया है। सुचिता के पिता सतनारायण मैहर के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल इटमा में अतिथि शिक्षक के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, सुचिता दो बहनों में सबसे छोटी हैं। सुचिता के परीक्षा में टॉप करने से पूरे परिवार में खुशी का माहौल के आस-पास के लोग भी उन्हें बधाई तथा शुभकामनाएं देने आ रहे हैं।

वही सुचिता पाण्डेय ने अपनी कामयाबी की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 496 नबंर हासिल करते हुए 99.2 प्रतिशत हासिल किए हैं। सुचिता ब्लू बेल्स हायर सेंकेंडरी स्कूल की विद्यार्थी हैं। उनके पिता अतिथि शिक्षक हैं वहीं, मम्मी भी प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। सुचिता ने 10वीं की परीक्षा में अच्छे नबंर आने पर खुशी जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार तथा अपने अध्यापकों का आभार जताया। सुचिता ने कहा कि कोरोना संक्रमण के समय भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बहुत अच्छी व्यवस्थाओं के साथ हमारी परीक्षाएं समय पर कराई। उन्होंने अपने अध्यापकों का अबहर व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे सभी अध्यापक बहुत अधिक सपोर्टिव थे, जब भी परीक्षा को लेकर डर लगा उन्होंने प्रेरित किया। उन्होंने अपने अध्यापक तथा माता-पिता का आभार जताया।

वहीं, सुचिता के पिता सत्यनारायण पाण्डेय ने बेटी के टॉप करने पर बोला कि बेटी का परिणाम देख कर वह बहुत खुश हैं। मां शारदा का आशीर्वाद है। उसके स्कूल अध्यापकों ने भी बहुत अच्छे से पढ़ाया साथ ही बेटी ने भी मेहनत की। उन्होंने कहा कि सुचिता प्रतिदिन लगभग 14 घंटे पढ़ाई किया करती थीं। साथ ही सुचिता की मम्मी रुकमणि पाण्डेय ने बेटी की कामयाबी का श्रेय स्कूल को देते हुए कहा कि विद्यालय के प्रिंसिपल सर ने कोरोना काल तथा ठंड के दिनों में सारी क्लासेस लगवाई जिससे बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि सुचिता का सपना कलेक्टर बनने का है।

मुंबई उपनगरीय वातानुकूलित ट्रेन टिकट के किराए में 50 प्रतिशत की कटौती

कुएं में मिले 282 मानव कंकालों के अवशेष, सच्चाई जान चौंक जाएंगे आप

पक्की सड़क करने की मांग को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे लोग तो भड़का MLA, कहा- 'तुम कलेक्ट्रेट जाते हो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -