मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, रद्द हुईं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं
मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, रद्द हुईं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं
Share:

भोपालः कोरोना महामारी के चलते कई क्षेत्रों में भारी बदलाव हुए है, इस बीच मध्य प्रदेश में रफ़्तार से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मध्य 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर असमंजस बना हुआ था। किन्तु अब राज्य सरकार ने 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्वयं इस बात की खबर दी है। उन्होंने कहा कि फिलहाल 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द की जा रही हैं। 

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि फिलहाल स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसी हफ्ते परीक्षाओं की नई दिनांक भी घोषित कर दी जाएगी। हालांकि उनका कहना था कि अब बोर्ड की परीक्षाएं 30 मई के पश्चात् ही आयोजित कराई जाएगी। इंदर सिंह परमार ने बताया कि मई और जून के बीच में 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराई जाएंगी। 

सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की वर्चुअल संवाद में परीक्षाएं रद्द करने के संकेत दिए गए थे। मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा मंत्री से बातचीत के चलते कहा था कि परीक्षाएं 30 मई के पश्चात आयोजित की जाएंगी। इस के चलते यह भी कहा गया है कि इस सिलसिले में शीघ्र ही नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। जिस पर अब स्कूल शिक्षा विभाग ने भी मुहर लगा दी है। ऐसे में विद्यार्थियों को सलाह है कि वे बोर्ड की खबरों की खबर के लिए MP बोर्ड के पोर्टल पर नजर बनाए रखें। 

एग्जिक्‍यूटिव और स्‍पेशलिस्‍ट के पदों पर यहां निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली वेकेंसी, 44900 तक मिलेगा वेतन

12वीं पास के लिए इस राज्य में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -