किसान आंदोलन: कृषि मंत्री ने कर्जमाफी से किया इंकार
किसान आंदोलन: कृषि मंत्री ने कर्जमाफी से किया इंकार
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में चल रहे किसान आंदोलन में भड़की हिंसा के बाद प्रदेश सरकार द्वारा किसानो के हित में कई फैसले लिए गए है, किंतु फिर भी किसानो द्वारा किया जा रहा आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री का बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने किसानो का कर्जमाफ करने से इंकार किया है. कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कहा है कि किसानों की कर्ज माफी की कोई बात ही नहीं बनती. किसानो से ब्याज नहीं लिया जा रहा है तो फिर कर्जमाफ क्यों किया जाये. उन्होंने कहा कि इसमें पैसा ना चुकाने वाले किसानों को फायदा मिलता है, जो मेहनती किसानों को सजा देने जैसा है.

हालांकि कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने बाद में यह कहा है कि इस बारे में किसानो से चर्चा की जा रही है. जिसके बाद ही कुछ फैसला लिया जायेगा. किन्तु कृषि मंत्री के इस बयान के बाद विपक्ष तथा किसान सरकार को घेर सकते है. 

वही किसान आंदोलन के दौरान भड़की हिंसा से किसानो के गुस्से को शांत करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास का रास्ता अपनाया है. आज सुबह 11 बजे से सीएम शिवराज भोपाल के दशहरा ग्राउंड में अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठ गए है. वे सिर्फ नींबू पानी पीकर उपवास करेंगे, तथा रात्रि विश्राम भी वही करेंगे. उनके रहने के लिए मंच के पीछे एक कमरा बनाया जा रहा है. 

केंद्रीय कृषि मंत्री की कार पर युवा कांग्रेस ने अंडे फेंके

कर्जमाफी को लेकर UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने ली बैठक

उपवास पर शिवराज : ख़त्म होंगे बिचौलिए, हर दर्द में किसानो के साथ हू, हिंसा को बताया साजिश

उपवास पर शिवराज का साथ देने इंदौर BJP विधायकों का काफिला भोपाल पंहुचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -