MP के 29 ज‍िलों में अत‍ि भारी बार‍िश की संभावना
MP के 29 ज‍िलों में अत‍ि भारी बार‍िश की संभावना
Share:

भोपाल: कुछ दिनों की राहत के बाद आज रव‍िवार को एमपी में भारी बारिश का दौर फ‍िर शुरू हो गया है। जी दरअसल एमपी में बारिश के 4 दिन के ब्रेक के बाद बारिश का सिस्टम फ‍िर से एक्टिव हो गया है। आप सभी को बता दें कि 29 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी क‍िया गया है। जी दरअसल मध्य प्रदेश के भोपाल में तेज बारिश शुरू हो गई है। इसी के साथ छत्‍तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका पश्चिमी छोर अभी हिमालय की तराई में स्थित है और पूर्वी छोर बहराइच, वाराणसी, गहरा अवदाब के केंद्र और उसके बाद पूर्व- दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर बंगाल की खाड़ी तक स्थित है जिससे प्रदेश के पूर्वी मध्य प्रदेश से लगे क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग के रेड अलर्ट ने चिंता बढ़ा दी है। जी दरअसल मध्य प्रदेश में अति भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी क‍िया गया है। नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिले में अति भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। इसी के साथ रीवा ,भोपाल ,ग्वालियर चंबल और नर्मदापुरम संभाग के साथ प्रदेश के करीब 18 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी क‍िया है। वहीं अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी ,कटनी ,जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी ,बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन ,शाजापुर और आगर में अति भारी बारिश का अलर्ट है।

जी दरअसल इससे पहले शन‍िवार को मध्‍य प्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी क‍िया गया था। वहीं शहडोल और रीवा संभाग के सभी जिलों के साथ पन्ना , छतरपुर, सागर, कटनी, स‍िवनी और मण्डला जिले में भारी से अति भारी बारि‍श का यलो अलर्ट जारी क‍िया था। इन्दौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और ग्वालियर चंबल अंचल में गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने के आसार बताए गए थे। भोपाल का भी मौसम बदल गया था और यहां काले बादलों ने डेरा डाल ल‍िया था। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

भरी पंचायत के सामने बहू ने कर डाली ससुर की हत्या, चौंकाने वाली है वजह

गौतम संग कनिका ने की दूसरी शादी, 3 बच्चों की हैं माँ

इस मशहूर कपल के रिश्ते को लेकर डिजाइनर ने कर डाला ये हैरतंअगेज खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -