राजनीती व प्यार की खिचड़ी है 'शोरगुल'
राजनीती व प्यार की खिचड़ी है 'शोरगुल'
Share:

डायरेक्ट---प्रणव कुमार सिंह/जीतेंद्र तिवारी
स्टार कास्ट---जिम्मी शेरगिल, आशुतोष राणा, संजय सूरी, नरेंद्र झा, एजाज खान, सुहा गोजेन
प्रोड्यूसर---स्वतंत्र विजय सिंह, व्यास वर्मा
म्यूजिक डायरेक्टर---ललित पंडित
जॉनर---पॉलिटिकल ड्रामा

अभी जिस प्रकार से पूर्व में हमने फिल्म शोरगुल के बारे में सुना था की इस फिल्म को उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर में बैन कर दिया गया था तथा आज यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. बता दे कि 'शोरगुल' एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड फिल्म है, जिसे प्रणव कुमार सिंह और जीतेंद्र तिवारी ने डायरेक्ट किया है।

फिल्म कि कहानी कुछ इस प्रकार है......

पूरी फिल्म कि कहानी उत्तर प्रदेश के पास स्थित मलीहाबाद की है, जहां के चौधरी (आशुतोष राणा) की बात गांव के लोग काफी मानते हैं। वहीं गांव के विधायक ओम भैया (जिम्मी शेरगिल) का रुझान सिर्फ हिन्दू लोगों के प्रति अच्छा रहता है लेकिन मुस्लिम धर्म के लोगों से मन मुटाव बना के रखता है। ओम की भरपूर कोशिश रहती है कि हिन्दू-मुस्लिम के बीच दंगे हों, जिसका फायदा उनके वोट बैंक के लिए हो। वहीं फिल्म में सलीम (हितेन तेजवानी) और जैनाब (सुहा गोजेन) के बीच निकाह की बात होती है लेकिन सलीम को जैनाब और उसके बचपन के दोस्त राघव (अनिरुद्ध दवे) के बीच की दोस्ती अच्छी नहीं लगती। इसी बीच सिलसिलेवार घटनाओं में राघव की मौत हो जाती है। राघव दरअसल चौधरी का बेटा होता है, और उसकी मौत को ओम भैया के लोग कैश करना चाहते हैं, जिसकी वजह से दंगे होते हैं, और अंततः फिल्म में एक निष्कर्ष निकलता है, जिसे आप थिएटर में ही जाकर पता कर सकते हैं।

कलाकारों का अभिनय... आशुतोष राणा और जिम्मी शेरगिल ने उम्दा प्रदर्शन किया है। एक्ट्रेस सुहा गोजेन ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है, वहीं बाकी किरदारों ने भी अच्छा काम किया है। कई सारे ऐसे किरदार हैं, जिनको पूरी तरह से कैश नहीं किया जा सका है। नरेंद्र झा, संजय सूरी और दीपदास राणा के रोल और भी बेहतर हो सकते थे। एजाज खान ने भी काफी अच्छी एक्टिंग की है।

फिल्म का म्यूजिक...
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है, कव्वाली के साथ-साथ रोमांटिक और इमोशनल गीत भी फिल्म को सजाते हैं।

देखें या नहीं...
पॉलिटिकल ड्रामा पसंद है, तो एक बार ट्राई कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -