फिल्म रिव्यू : रमन राघव 2.0
फिल्म रिव्यू : रमन राघव 2.0
Share:

निर्माताः फैंटम फिल्म्स
निर्देशकः अनुराग कश्यप
सितारेः नवाजुद्दीन सिद्दिकी, विक्की कौशल, सोभिता धूलिपाला, अमृता सुभाष

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशकों में शामिल अनुराग कश्यप जिन्होंने बॉलीवुड की बहुतसी सफलतम फिल्मों का निर्माण किया है. खबरों के मुताबिक अनुराग कश्यप की फिल्म जिसका नाम है 'रामन राधव 2.0' जो की आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म के पूर्व से ही बहुत चर्चे चल रहे थे. इस फिल्म में हमे अभिनेत्री शोभिता धुलिपाला भी नजर आने वाली है. अभिनेत्री शोभिता के बारे में पता चला है कि फिल्म रमन राघव 2.0 के जरिए शोभिता जो कि एक ब्यूटी क्वीन बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपनी यह पहली दमदार एंट्री की है. मुंबई में 60 के दशक में एक भयंकर साइको किलर हुआ करता था जिसकी वजह से पूरा सिस्टम टेंशन में आ चुका था, यह साइको किलर 'रमन' था। उसकी ही कहानी अनुराग कश्यप ने इस फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की है।

कहानी...
कहानी मशहूर साइको किलर रमन (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की है जो तरह तरह से लोगों का मर्डर कर देता था और हर मर्डर की शिनाख्त करने का काम पुलिस इंस्पेक्टर राघव सिंह उब्बी (विकी कौशल) करता है। राघव भी स्वभाव से काफी जटिल व्यक्तित्व का इंस्पेक्टर है। फिल्म में रमन की बहन (अमृता सुभाष ) और साथ ही समृतिका नायडू यानी सिम्मी (सभ्यता धुलिपाला ) का भी एक अहम रोल होता है। रमन का कत्ल करने के पीछे का क्या मकसद होता है, वो सबसे आखिर में पता चलता है।

डायरेक्शन...
फिल्म का डायरेक्शन टिपिकल अनुराग कश्यप स्टाइल है, जिसे देखते हुए आपको 'ब्लैक फ्राइडे' की याद आती है, क्योंकि इसमें भी चेप्टर के हिसाब से अलग अलग घटनाएं घटती हुई दिखाई देती है। कुल मिलाकर 8 चेप्टर में पिक्चराइजेशन किया गया है। पूरी तरह से डार्क शेड में कहानी को दर्शाया गया है। लेकिन फिल्म देखते वक्त बहुत ही ज्यादा लम्बी दिखाई पड़ती है, जिसे काट छांट कर छोटा किया जा सकता था। साथ ही 'बॉम्बे वेलवेट' के बाद लगा कि शायद अनुराग इस बार पटकथा का ख्याल रखेंगे, लेकिन इस बार भी कहानी फैली हुई दिखती है।

एक्टिंग...
एक बार फिर से नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपना बेस्ट दिया है। उन्होंने सीरियल किलर की मानसिकता को बखूब निभाने की कोशिश की है। वहीं विकी कौशल का इकलौता सीन काफी अच्छा लगता है जब वो फिल्म में अपने पिता से मिलने के लिए जाते हैं। एक्ट्रेस अमृता सुभाष ने बेहतरीन एक्टिंग की है। वहीं सोभिता धोलीपाल का काम भी ठीक है।

फिल्म का म्यूजिक...
राम सम्पत ने फिल्म के गांव को माहौल के हिसाब से करेक्ट रखा है। बैकग्राउंड स्कोर भी कहानी के साथ-साथ सटीक जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -