फिल्म रिव्यु : गुड्डू रंगीला
फिल्म रिव्यु : गुड्डू रंगीला
Share:

वेलकम टू कराची के बाद अरशद वारसी एक बार फिर अपनी फिल्म गुड्डू रंगीला के साथ दर्शको का मनोरंजन करने के लिए हाजिर है. फिल्म में एक बार फिर उनके साथ नजर आ रहे है डायरेक्टर सुभाष कपूर. जिन्होंने अरशद के साथ नेशनल अवार्ड विनिंग फिल्म जॉली एलएलबी बनाई थी. फिल्म की कहानी दो भाइयो की है, गुड्डू (अमित साध) और रंगीला (अरशद वारसी) चचेरे भाई हैं जो लोकल ऑर्केस्ट्रा चलाते हैं और इसी बिजनेस के दौरान मुखबिर का भी काम करने लगते हैं. गुड्डू का स्वभाव काफी रंगीन है और रंगीला उस गांव के लोकल राजनेता बिल्लू (रोनित रॉय) के खिलाफ कोर्ट केस में शामिल है क्योंकि रंगीला को लगता है कि बिल्लू ने उसकी पत्नी बबली की हत्या की है.

फिर गुड्डू रंगीला को कुछ बदमाश जल्दी पैसा कमाने के लिए बेबी (अदिति राव हैदरी) को किडनेप करने के लिए कहते हैं और इस चक्कर में इन दोनों की दुश्मनी बिल्लू से बढ़ जाती है क्योंकि बेबी असल में बिल्लू की ही साली है. इसके बाद भागदौड़ का सिलसिला शुरू हो जाता है, गुड्डू रंगीला के पीछे बिल्लू हाथ धोकर पड जाता है और कहानी बढ़ती जाती है. स्क्रिप्ट की बात करे तो सुभाष ने काफी ध्यान रखा है और कहानी को कट टू कट और क्रिस्प दिखाने का भरसक प्रयास किया है.

इस फिल्म की खासियत बिल्लू, बेबी, बबली, गुड्डू, रंगीला जैसे किरदारों के नामों में भी है. सुभाष ने 'ऑनर किलिंग' जैसे एक अहम मुद्दे को भी काफी सही तरीके से दिखाया है. अरशद ने अपने रंगीला किरदार के साथ पूरा न्याय किया है, वहीं अदिति राव हैदरी और अमित साध की परफॉर्मेंस भी संतोषजनक रही है. रोनित रॉय ने बाहुबली का किरदार सही निभाया है. अंततः इस फिल्म का हीरो इसकी स्क्रिप्ट है. फिल्म की कास्टिंग को भी पूरे नंबर दिए जाते हैं. फिल्म के कुछ ऐसे वन लाइनर्स हैं जिनके आते ही आप जोर जोर से हंसने लगेंगे. फिल्म का संगीत भी पहले से चर्चा में है.

खास तौर से 'माता का ई मेल' और 'सुइयां सुइयां' गाने सुनने में अच्छे लगते हैं. अगर आप सुभाष कपूर की फिल्मों और उनके विषयों से इत्तेफाक रखते हैं, अरशद वारसी, अमित साध, रोनित रॉय और अदिति राव हैदरी की एक्टिंग के कायल हैं, तो यह फिल्म को जरूर देखें. साथ ही अगर सामाजिक व्यवस्था और उससे जुड़ी घटनाओं में दिलचस्पी है तो भी यह फिल्म आपके लिए बनी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -