फिल्म रिव्यु : बाजीराव मस्तानी
फिल्म रिव्यु : बाजीराव मस्तानी
Share:

आज फ़िल्मी पर्दे पर अपनी ऐतिहासिक भव्यता लिए हुए संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी प्रदर्शित हुई. फिल्म एक असीम त्रिकोणीय प्रेम को लिए हुए है. जो परदे पर दर्शको को प्रेम के सही मायने को बताती है. फिल्म के बड़े सेट कलाकारों के परिधान दर्शको को बांधे रखते है. फिल्म की कहानी है पेशवा बाजीराव और मस्तानी की प्रेम कहानी. पेशवा बाजीराव एक महान योद्धा और युद्धकला में पारंगत है. उनकी पत्नी काशीबाई उन्हें बहुत प्रेम करती है. लेकिन इस बीच बाजीराव के जीवन में आ जाती है बुंदेलखंड के महाराजा छत्रसाल की बेटी मस्तानी.

जो की पेशवा बाजीराव से युद्ध में सहायता मांगती है. और अपने युद्धकौशल से पेशवा बाजीराव का दिल जीत लेती है. और अपने आप को बाजीराव पर हार जाती है. लेकिन परिस्तिथि ऐसी बनती है कि बाजीराव भी मस्तानी के प्यार में डूब जाते है. ऐसे में बाजीराव की पत्नी के दिल पर गहरी चोट पहुचती है. आगे क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखना होगी. फिल्म कि कहानी इस त्रिकोणीय प्रेम के इर्द गिर्द ही घूमती है.

अगर फिल्म में अभिनय की बात की जाये तो दीपिका पादुकोण एक बार फिर बेहतरीन लगी है. उन्होंने मस्तानी के किरदार को जिवंत कर दिया है. अन्य लोग भी फिल्म में ठीक लगे है पर दीपिका पूरी तरह फिल्म में दीवानी लगी है. कही कही पर तो वे रणवीर सिंह पर भी भरी लगती है. वही रणवीर सिंह ने फिल्म के लिए बहुत मेहतनत की वे युद्ध कला और अपने गुस्से में बाजीराव की छवि को लिए हुए है. लेकिन कही कही जगह फिल्म में बाजीराव की जगह रणवीर सिंह नजर आ ही जाता है.

वही प्रियंका चोपड़ा काशीबाई के किरदार में अच्छी तो लगी है. लेकिन फिल्म में उनका रोल काफी सिमित है. यह पूरी तरह से दीपिका और रणवीर की कहानी लगती है. प्रियंका एक इंटरनेशनल स्टार है उन्हें इस तरह के रोल की कोई जरुरत नहीं थी. अगर निर्देशन की बात करे तो संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मो में किरदारों को ऐसा प्रदर्शित करते है. जैसे की असल में यही हुआ हो. फिल्म कही कही थोड़ी ढीली लगती है. पर निर्देशन, और कलाकारों का अभिनय फिल्म को एक बार देखने पर मजबूर करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -