फिल्म ही नेम्ड मी मलाला का पोस्टर रिलीज
फिल्म ही नेम्ड मी मलाला का पोस्टर रिलीज
Share:

शांति के लिए नोबेल पुरस्कार जीतने वाली मलाला युसुफजाई की जिदंगी पर आधारित फिल्म ही नेम्ड मी मलाला को फॉक्स सर्चलाइट पिक्चर्स ग्लोबली डिस्ट्रीब्यूट करने जा रही है. मलाला को उस समय तालिबानियों ने अपनी बंदूकों का निशाना बनाया था जब वे स्वात घाटी से होते हुए अपनी स्कूल बस से घर लौट रही थी. उस समय 15 वर्षीया मलाला (जो इस जुलाई में 18 साल की हो जाएंगी) अपने पिता के साथ लड़कियों की शिक्षा के लिए आगे आई थी. मलाला पर हुए हमले की दुनिया भर में आलोचना की गई थी और मलाला के बड़ी संख्या में समर्थक जुट गए थे.

वे इस हमले में बच गईं और अब दुनिया भर में बालिका शिक्षा के क्षेत्र में जाना-पहचाना नाम बन गई हैं. वे मलाला फंड की को-फाउंडर भी हैं. जाने-माने डॉक्युमेंट्री फिल्ममेकर डेविस गगेनहेम (एन इनकनविनियंट ट्रुथ, वेटिंग फॉर सुपरमैन) अपनी फिल्म में दिखाएंगे कि किस तरह मलाला, उनके पिता जिया और परिवार दुनिया भर में बालिका शिक्षा के लिए किस हद तक प्रतिबद्ध हैं.

यह फिल्म हमें मलाला की जिंदगी में को करीब से जानने का मौका देती है. पिता के साथ करीबी ने ही उनमें शिक्षा के प्रति प्यार जगाया है. मलाला ने कहा है, 'एक बच्चा. एक टीचर. एक किताब और एक पेन दुनिया को बदल सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -