घर पर आप बना सकते है आम के टेस्टी व्यंजन

घर पर आप बना सकते है आम के टेस्टी व्यंजन

आम किसे पसंद नहीं होता? आम एक ऐसा फल है जिसे खाना हर किसी को पसंद होता है। आम के कुछ स्वादिष्ट व्यंजन जो आप घर पर बना सकते हैं। खट्टे और मीठे आमरस से लेकर गरमागरम और आरामदेह आम के हलवे तक, यहाँ सबसे अच्छे व्यंजन हैं जो आप घर पर आम से बना सकते हैं।


मैंगो चीज़केक



150 ग्राम बिस्किट लें और उन्हें फूड प्रोसेसर में या बेलन की सहायता से क्रश कर लें। एक पैन में 1/4 कप मक्खन और 1 टेबल-स्पून चीनी डालें। कुचले हुए बिस्कुट डालें और आँच बंद कर दें। इस मिश्रण को बेकिंग ट्रे पर फैलाएं और चपटा कर लें। ½ कप पानी में 4 टेबल स्पून जिलेटिन मिलाएं। इसे 10 सेकेंड के लिए माइक्रोवेव करें और ठंडा होने दें। 2 बड़े आमों को ब्लिट्ज करें और इस प्यूरी का कप मैंगो जेली के लिए बचा लें। फूड प्रोसेसर और ब्लिट्ज में 200 ग्राम क्रीम चीज़, 1/4 कप कैस्टर शुगर और 300 मिली व्हीप्ड क्रीम डालें। इस मिश्रण को केक पैन में डालें और 3-4 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। टीस्पून जिलेटिन पाउडर को ¾ कप ठंडे पानी में मिलाएं और 5 मिनट के लिए छोड़ दें। एक कटोरी में 1 टेबल-स्पून नींबू का रस और बची हुई आम की प्यूरी को जिलेटिन के मिश्रण के साथ डालें। अच्छी तरह से फेंटें। इसे तैयार फिलिंग के ऊपर डालें और कम से कम 12 घंटे के लिए सर्द करें। इसे दें या इसकी सेवा करें।


आमरस



400 ग्राम आम लें और उन्हें छील लें। इन्हें मोटे तौर पर टुकड़ों में काट लें और एक चुटकी चीनी के साथ पीस लें। केसर और १/२ टीस्पून इलायची पाउडर के साथ आमरस की सही स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा दूध डालें। एक घंटे के लिए रेफ्रिजरेट करें।

आम का हलवा

1-2 बड़े आम लें और छील लें। उन्हें मोटा-मोटा काट लें और उन्हें मिलाकर प्यूरी बना लें। इसमें 2 टेबल स्पून गाढ़ी क्रीम और 5-6 स्कूप वनीला आइसक्रीम मिलाएं। फिर से ब्लेंड करें। इस हलवे को प्याले में निकालिये और ऊपर से कुछ पैशन फ्रूट्स डाल कर परोसिये. आम किसे पसंद नहीं होता? आम एक ऐसा फल है जिसे खाना हर किसी को पसंद होता है। आम के कुछ स्वादिष्ट व्यंजन जो आप घर पर बना सकते हैं। खट्टे और मीठे आमरस से लेकर गरमागरम और आरामदेह आम के हलवे तक, यहाँ सबसे अच्छे व्यंजन हैं जो आप घर पर आम से बना सकते हैं।

तले हुए अंडे के साथ इस तरह बनाएं स्मोक्ड सैल्मन

इस तरह बनाए जामुन की आइसक्रीम

मैकडॉनल्ड्स दो नए व्यापारिक संग्रह के साथ बीटीएस भोजन की सफलता को कर रहा है दोगुना