कोरोना का माउंट एवरेस्ट पर्यटन क्षेत्र पर पड़ा भारी असर, हुआ ये हाल
कोरोना का माउंट एवरेस्ट पर्यटन क्षेत्र पर पड़ा भारी असर, हुआ ये हाल
Share:

नेपाल, जो मानता था कि पर्यटन उद्योग देश के लिए जीवन रेखा बन गया है, उद्योग ने बहुत तेजी से उचित रूप से तेजी से वृद्धि की है, बहुत सारे पर्वतारोहियों ने आकर्षित किया है, पफी जैकेट में सैकड़ों हाइकर्स के मानव यातायात जाम ने एक निशान को सबसे ऊपर कर दिया है। इस साल माउंट एवरेस्ट पर सबसे ज्यादा चोट आई थी।

पिछले साल, पर्यटन उद्योग ने नेपाल को 2 बिलियन डॉलर से अधिक राजस्व में लाया, जो एशिया के सबसे गरीब देशों में से एक है, और 1 मिलियन लोगों को, पोर्टर्स से पायलटों को नियोजित किया है। महामारी उस सब को रोक दिया है। एवरेस्ट बेस कैंप तक जाने वालों सहित हिमालय निर्जन रूप देता है। आव्रजन अधिकारियों ने कहा, 150 से कम पर्वतारोही इस गिरावट के मौसम में आए हैं, जो पिछले साल हजारों में था। शेरपा, पहाड़ के गाइड जीवित रहने के लिए खाली ढलानों पर जौ या चरस याक लगा रहे हैं। कई नेपाली लोगों को डर है कि कोरोनोवायरस के संयुक्त प्रभाव और अर्थव्यवस्था को सबसे खराब झटका वर्षों तक राष्ट्र को वापस खींच सकता है।

नेपाल के एसोसिएशन ऑफ़ फॉरेन एम्प्लॉयमेंट एजेंसीज़ के महासचिव सुजीत कुमार श्रेष्ठ ने कहा, "अगर दुनिया को जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं मिली, तो हमारी प्रेषण, जो राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 30% योगदान करती है, पूरी तरह से सूख जाएगी"। 2019 में, नेपाल की अर्थव्यवस्था भारत की तुलना में लगभग 6% तेजी से बढ़ती है। 2019 में 1 मिलियन पर्यटक देखे गए हैं, प्रत्येक व्यक्ति औसतन प्रतिदिन $ 50 खर्च करता है। पर्यटन उद्योग में काम करने वाले कम से कम 800,000 लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

पाक नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने जारी की नई यात्रा

सरकार ने एलटीसी के तहत उपलब्ध आयकर छूट का किया विस्तार

भारत से GHE ने जीता संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन अवार्ड 2020

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -