कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटे राहुल गाँधी, मोतीलाल वोरा को मिली जिम्मेदारी
कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटे राहुल गाँधी, मोतीलाल वोरा को मिली जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा पार्टी ने अंतरिम अध्यक्ष होंगे। इससे पहले राहुल गांधी ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि वे अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस को जल्‍द से जल्‍द नया अध्‍यक्ष तलाश लेना चाहिए। राहुल गांधी ने संसद में प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कहा कि, 'पार्टी को तुरंत नया अध्‍यक्ष चुनना चाहिए। मैं इस प्रकिया में बिलकुल भी शामिल नहीं हूं।

राहुल गांधी ने कहा कि मैं पहले ही अपने पड़ से इस्‍तीफा दे चुका हूं और अब पार्टी अध्‍यक्ष नहीं हूं। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्‍ल्‍यूसी) को जल्‍द से जल्‍द इस मसले पर बैठक करनी चाहिए और निर्णय करना चाहिए।' उसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके पहली दफा अपने इस्‍तीफे की कॉपी सोशल मीडिया के जरिए सार्वजनिक कर दी। इसके साथ ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपना परिचय भी बदल दिया, उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष का पद हटाकर, केवल कांग्रेस सांसद रखा है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने पराजय की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रिय अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। हालांकि सीडब्‍ल्‍यूसी ने उनका इस्‍तीफा सर्वसम्‍मति से नामंज़ूर कर दिया था। उसके बाद पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने राहुल गांधी से पद पर बने रहने का अनुरोध करते हुए उनको मनाने का भी प्रयास किया।

कूचबिहार: नगरपालिका के वाईस चेयरमैन को प्रदर्शनकारियों ने जमकर पीटा

झारखण्ड विधानसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा, बनाया ये रोडमैप

सोनिया गाँधी ने लोकसभा में उठाया रायबरेली रेलवे कोच फैक्ट्री का मुद्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -