रत्नशास्त्र: झगड़ों से परेशान लोगो के लिए बहुत मुख्य है मोती रत्न, जानिए फायदे

दुनिया में कई लोग हैं जिन्हे अपने जीवन में कई तरह की परेशानी और समस्यों का सामना करना पड़ता हैं. ऐसे में हर व्यक्ति् के पास किसी न किसी तरह का दुख रहता ही हैं मगर इसका उपाय हर किसी के पास नहीं होता हैं. अब आज हम आपको एक ऐसे रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर में रखने से घर में सुख शान्ति रहती है. जी हाँ, दरअसल मोती एक ऐसा रत्ना होता हैं, जो आपकी कई तरह की समस्यों का हल निकाल सकता हैं. कहते हैं मोती की चमक हर किसी को सम्मोहित कर लेती हैं जो मनुष्य इसका इस्तेमाल करते हैं उन्हें इसका भरपूर फायदा मिलता हैं. इसी के साथ अब आज हम आपको मोती के इस्तेमाल के क्या क्या लाभ होते हैं इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

1. कहते हैं अगर घर में पारिवारिक कलह हैं, तो मोती का इस्तेमाल आपका जीवन बदल सकता हैं. इसी के साथ अगर पति पत्नी के बीच हमेशा ही झगड़ा लड़ाई होती रहती हैं और यह लम्बे समय से चल रहा हैं, तो पत्नी को मोती की माला पहननी चाहिए. कहा जाता है ऐसा करने से झगड़ा रुक सकता हैं साथ ही साथ घर में सुख शांति और समृद्धि का वास होता हैं.

2. कहते हैं अगर घर में किसी बच्चे की बबियत खराब रहती हैं और वह ठीक नहीं हो रही है तो आप मोती असरदार साबित हो सकती हैं. जी हाँ, बच्चे को चांदी के चंद्रमा में मोती डालकर गले में माला की तरह धारण करा दें यह उपाय रामबाण साबित हो सकता हैं.

3. कहा जाता है अगर आपके जीवन में असमंजस की स्थिति बनी रहती हैं, तो यह बड़ी समस्या हैं इस वजह से कई बार आप निर्णय नहीं ले पाते हैं तो ऐसे में भी आप घर में भगवान श्री गणेश को स्थापित करें और उन्हें मोती का हार पहनाएं. इससे लाभ होगा.

इस वजह से नग्न रहते हैं नागा साधु, रहस्य जानकर उड़ जाएंगे होश

इस वजह से शव को जलाने से पहले मारा जाता है सर पर डंडा

रावण से सीख सकते हैं आप यह बातें, नहीं मिलेगा कोई संकट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -