ठंड से बच्चियों को बचाने के लिए अलाव जलाकर काम करने लगी माँ, जुड़वा बहनों की जलकर मौत
ठंड से बच्चियों को बचाने के लिए अलाव जलाकर काम करने लगी माँ, जुड़वा बहनों की जलकर मौत
Share:

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है यहाँ एक छोटी सी गलती के चलते बड़ा हादसा हो गया. यहां अलाव से चारपाई में आग लग गई. इस के चलते 6 महीने की जुडवां बहनें जिंदा जल गईं. दुर्घटना में बच्चियों की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. माता-पिता सहित अन्य घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

घटना मैनपुरी जिले के कस्बा औंछा की है. यहां मैनपुरी रोड के पास रहने वाले गौरव उर्फ दिलीप कुमार सोमवार दोपहर घर के बाहर गए थे. घर में उनकी पत्नी रजनी 6 महीने की जुड़वां बेटियों रिद्धि और सिद्धि को छत पर बने कमरे में नेवाड़ की चारपाई पर सुला रही थीं. इस के चलते बच्चियों को ठंड न लगे, इसलिए उन्होंने चारपाई के नीचे एक तसले में अलाव जलाकर रख दिया तथा वे नीचे घरेलू काम करने चली आईं. कुछ देर पश्चात् पड़ोसियों ने देखा कि रजनी के घर के ऊपरी हिस्से पर बने कमरे से धुआं निकल रहा है. इस पर लोगों ने शोर मचाया. शोर शराबा सुन कर रजनी छत पर बने कमरे में पहुंची तो उनके होश उड़ गए. 

रजनी ने बताया कि यहां उन्होंने दोनों मासूम बच्चियों को आग की लपटों से घिरा देखा. रजनी को चीखता देख आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे तथा आग बुझाई. फिर गंभीर रूप से झुलसी बच्चियों को लोगों ने जिला चिकित्सालय पहुंचाया. जहां से दोनों मासूमों को मेडिकल कॉलेज सैफई रेफर कर दिया गया. इस के चलते रास्ते में दोनों मासूमों ने दम तोड़ दिया. दुर्घटना की खबर पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. उधर, दुर्घटना में बच्चियों की मौत के बाद घर में कोहराम मचा है. माता पिता व अन्य घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना के पश्चात् से ही पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -