प्रभावी तरीके से लागू होगी जच्चा बच्चा योजना
प्रभावी तरीके से लागू होगी जच्चा बच्चा योजना
Share:

मुंबई। महाराष्ट्र की फड़नवीस सरकार कुपोषण एवं बाल मृत्यु दर पर लगाम कसने की तैयारी में जुटी हुई है और इसके लिये अब सरकार ने जच्चा बच्चा योजना को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिये भी सरकार ने कदम उठाना शुरू कर दिया है।

यह जानकारी राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने दी। वे पालघर जिले के मोखाडा तालुका में दौरा करने के लिये पहुंची थी। उन्होंने बताया कि सरकार कुपोषण और बाल मृत्यु दर पर लगाम कसेगी और इसके लिये जच्चा बच्चा योजना को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिये सरकार ने काम शुरू कर दिया है।

मुंडे ने बताया कि वे स्थिति पर नजर रख रही है और समीक्षा के लिये हर दो माह में आदिवासी इलाकों में दौरा भी करेगी। इसी सिलसिले में वे पालघर जिले में पहुंची थी। मंत्री मुंडे ने अपने दौरे के दौरान कोच और कलम्बावाड़ी गांवों में ग्रामीणों से भी चर्चा कर उनकी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया।

बताया गया है कि इन्हीं गांवों में पिछले दिनों कुपोषण के कारण दो बच्चों की मौत हो गई थी। मुंडे ने कहा कि सरकार का यह प्रयास होगा कि राज्य में कुपोषण जैसी जानलेवा बीमारी से मुक्त हो जाये। उन्होंने यह भी कहा कि कुपोषण के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।

कुपोषण पर महाराष्ट्र के मंत्री ने दिया विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -