आख़िरकार भारत लाया गया अंडरवर्ल्ड डॉन बन्नाजे राजा

नई दिल्‍ली : आखिरकार कर्नाटक का रहने वाला खतरनाक फरार अंडरवर्ल्ड डॉन बन्नाजे राजा पुलिस के अथक प्रयासों के बल पर गिरफ्त में आ ही गया है. छह: पुलिस अफसरों की टीम शुक्रवार को उसे लेकर मोरक्को के कासाब्लांका से बेंगलुरु पहुंची. वह करीब 19 साल से पुलिस की आँखों में धूल झोंककर मोरक्को में रह रहा था. तथा उसे अपनी गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस को काफी मेहतन करनी पड़ी.

खबर के अनुसार बन्नाजे राजा पर भारत में अनेक आपराधिक रिकार्ड दर्ज है. उस पर करीब मर्डर और फिरौती वसूली के 44 मामले है. राजा के ऊपर कॉलेज की लड़की से रेप का भी आरोप है. राजा के खिलाफ 2009 में रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. राजा 1996 में फर्जी पासपोर्ट से दुबई भाग गया था. 

मोरक्को की पुलिस ने राजा को 12 फरवरी को गिरफ्तार किया था. उसे वहां की पुलिस ने तीन पासपोर्ट के साथ पकड़ा था. राजा मोरक्को में कुमार हेमंत हेगड़े के नाम से रह रहा था. भारतीय पुलिस ने राजा के अपराध से संबंधित करीब 100 किलो के दस्तावेज मोरक्को की कोर्ट में प्रस्तुत किये तब कही जाकर उसे भारत लाने की परमिशन मिली. तथा खबर है की राजा को लाने वाले अफसरों की टीम को 10 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा तथा इस टीम को  बेंगलुरु के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस सीएच प्रताप रेड्डी ने लीड किया था. राजा उस दौरान खतरनाक मालपे गैंग का मेंबर भी था. तथा वह कालेज के दौरान ही आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया था. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -