मुरैना के अंकित ने किया रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई, अब तक छोड़ चुके है 12 सरकारी नौकरी
मुरैना के अंकित ने किया रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई, अब तक छोड़ चुके है 12 सरकारी नौकरी
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के लॉन्ग जंपर अंकित शर्मा ने रविवार को कजाकिस्तान में रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया. उन्होंने क्वालिफाइंग मार्क 8.16 मीटर से आगे 8.19 मीटर स्कोर किया. अलमाटी में 26वें जे कोसनोव मेमोरियल मीट में लॉन्ग जंप इवेंट के दौरान भोपाल के साई सेंटर के एकमात्र लॉन्ग जंपर अंकित ने यह सफलता हासिल की है. साथ ही वह लॉन्ग जंप में भारत से ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी हैं.

मूल रूप से मुरैना के रहने वाले अंकित के पिता हरनाथ शर्मा शिक्षक हैं. ओलिंपिक की तैयारी के लिए प्रदेश सरकार ने अंकित को 3 लाख रुपए की सहायता राशि भी प्रदान की थी. इस राशि से उन्होंने विदेश में भी अभ्यास किया है. 

अंकित के कोच एसके पाल बताते हैं कि ट्रेनिंग सेशन में अंकित 8.21 मीटर का स्कोर किया था. उनकी तैयारी काफी अच्छी रही है और उसी का नतीजा है कि उन्होंने रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है.

 अंकित अब तक करीब 12 नौकरी छोड़ चुके हैं और 13वीं नौकरी वे इनकम टैक्स ऑफिसर के तौर पर कर रहे हैं. उनकी नियुक्ति फिल्हाल चैन्नई में है. इससे पहले अंकित आर्मी, एयर फोर्स, रेलवे, टाटा जमशेदपुर, ओएनजीसी, इंडियन आइल और एलआईसी आदि में सेवाएं दे चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -