फिलीपिंस कोरोना ने ढाया कहर, 1 दिन में सामने आए नए केस
फिलीपिंस कोरोना ने ढाया कहर, 1 दिन में सामने आए नए केस
Share:

मनीला: फिलीपिंस में कोविड-19 से संक्रमण के एक दिन में 2000 से अधिक मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. और 28 लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देश में गुरुवार को कोरोना के 2,200 नए मामले देखने को मिले है, वहीं 28 लोगों की जान इस घातक वायरस के संक्रमण में आने से हो चुकी है. मंत्रालय के एक बुलिटेनि में बताया है कि देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 1,हजार के पार हो गई, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 74,हजार से अधिक हो चुका है. दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्र के कोरोना संक्रमण टास्क फोर्स द्वारा गुरुवार को फिलीपिंस वासियों की गैर-जरूरी आउटबाउंड यात्रा पर रोक लगाने का आदेश दे दिया है.

दुनियाभर में 1.52 करोड़ के ऊपर मामले दर्ज: विश्वभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 52 लाख से अधिक हो चुका है. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, पूरी दुनिया में कोरोना  से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 1 करोड़ 52 लाख 47 हजार से अधिक हो चुकी है. जिससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 6 लाख 23 हजार से ऊपर हो गया है. यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने संक्रमण का डेटा अपडेट जारी किया है जिसमें सभी देशों में संक्रमण के आंकड़ों की सूचना दी गई है.

संक्रमित अमेरिका: CSSE की ओर से जारी डेटा में यह सूचना दी गई है कि संक्रमण के मामले में सभी देशों को अमेरिका ने पछाड़ दिया है. यहां कुल संक्रमित जनता की संख्या 39 लाख 70 हजार से अधिक है, और यहां मरने वालों की संख्या एक लाख 43 हजार से ज्याद हो चुकी है. अमेरिका के बाद संक्रमण के मामले में दूसरा स्थान ब्राजील है.  जहां अब तक 22 लाख से अधिक केस हैं. ब्राजील में कुल संक्रमण के केस 22 लाख 27 हजार से ज्यादा सामने आए है.  वहीं मामलों के क्रम में भारत तीसरे स्थान पर है जहां संक्रमण का आंकड़ा 12 लाख 38 हजार से अधिक है. जिसके उपरांत रूस में 7 लाख 73 हजार से ज्यादा केस हैं और पेरु (Peru) में 3 लाख 66 हजार से अधिक केस देखने को मिले है.

अगर इस देश में नहीं पहना मास्क, तो तीन महीने तक करनी पड़ेगी कड़ी मजदूरी

भारत का सख्त रुख देखकर चीन ने बदले सुर, कहा- दुनिया में बड़ा रोल निभाने में सक्षम 'इंडिया'

आँखों के सामने माँ-पिता की हत्या होते देख, बच्चों ने उठाया बहादुरी भरा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -