दिल्ली में मिल रही कोरोना से राहत, 6 दिन में घटा संक्रमण का आंकड़ा
दिल्ली में मिल रही कोरोना से राहत, 6 दिन में घटा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

बीते कई दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे है. वहीं हर दिन इस वायरस के कारण हजारों लोगों की जान जा रही है. देशभर में संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ने लगा है, वहीं दिल्ली में कोरोना की तीव्रता अब और भी तेज होने लगी है. जंहा अब तक कोरोना से निजात मिल पाने का कोई रास्ता नहीं मिल पाया है. 

राजधानी में पिछले 6 दिनों में एक लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है. इन दिनों में प्रतिदिन औसतन 19 हजार टेस्ट किए गए. अच्छी बात यह है की जांच बढ़ने पर भी संक्रमितों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ रही है. इससे बीते 6 दिनों में ही संक्रमण दर में 10 फीसदी की कमी देखने को मिल रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 4,98416 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं. इनमें से पिछले 6 दिनों में ही 113,450 टेस्ट किए गए हैं. 23 जून से 28 जून के बीच प्रतिदिन औसतन 19 हजार टेस्ट हुए हैं. जांच ज्यादा बढ़ने के मुकाबले मामले कम आए हैं. इस कारण संक्रमण दर कम हुई है. 23 जून को कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 3934 मामले सामने आए थे. इस दिन 16,952 सैंपल की जांच हुई थी. इस हिसाब से 23 जून को 23.80 फीसदी सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले थे. छह दिन बाद 28 जून को 14.80 फीसदी सैंपल पॉजिटिव मिले. 28 जून को कुल 20,080 जांच हुई और इनमें से 2889 लोग पॉजिटिव मिले हैं. 

संदेसरा घोटाला मामला: कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, पूछताछ जारी

गलवान विवाद पर बोले US सीनेटर्स, कहा- भारत को जानबूझकर उकसा रहा चीन

कर्नाटक में अब तक 14 हजार लोग हुए कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले इतने मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -