आ गई कोरोना की तीसरी लहर ? राजस्थान के दो जिलों में 600 बच्चे संक्रमित
आ गई कोरोना की तीसरी लहर ? राजस्थान के दो जिलों में 600 बच्चे संक्रमित
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में गिरावट के साथ ही तीसरी लहर से लोग दहशत में हैं। माना जा रहा है कि तीसरी लहर का सबसे अधिक असर बच्चों पर होगा। ऐसे में राजस्थान से एक चिंताजनक खबर सामने आ रही है। सूबे के दो जिलों में 600 से अधिक बच्चों के संक्रमित होने की खबर के बाद आशंका जताई जा रही है कि कहीं राज्य में संक्रमण की तीसरी लहर तो नहीं आ गई है। ये जिले हैं दौसा और डूंगरपुर।

दरअसल, दौसा में सिकराय उपखंड के एक गाँव की दो बच्चियों (एक की उम्र 9 वर्ष है, दूसरे की 10 वर्ष) को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। इन दोनों के पिता भी कोरोना संक्रमित थे। उनका निधन हो चुका है। इसी तरह दौसा में एक दो साल का बच्चा कोरोना से संक्रमित हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अकेले दौसा में 1 मई से 21 मई के बीच 18 वर्ष से कम के 341 बच्चे कोविड संक्रमित हुए हैं। यही हाल डूंगरपुर का है। डूंगरपुर में 12 मई से लेकर 22 मई तक 18 साल से कम के 255 बच्चे संक्रमित हुए हैं।

डूंगरपुर के कलेक्टर सुरेश कुमार ओला का कहना है कि उनके जिले में बच्चों में कोरोना का संक्रमण बिल्कुल सामान्य है। माता-पिता कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, इसलिए बच्चे भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। हालाँकि उनकी तादाद कम है। किन्तु कलेक्टर की बातों को खुद CMO ही खारिज कर देते हैं। डूंगरपुर के CMO राजेश शर्मा बताते हैं कि बीते 10 दिन में ढाई सौ से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं। अच्छी बात केवल यह है कि कोविड के चलते किसी बच्चे की मौत की खबर नहीं है।

सावधान हो जाएं PNB के ग्राहक, 30 जून से नहीं मिलेगी यह सर्विस

टाटा का बड़ा ऐलान- अगर कोरोना से हुई कर्मचारी की मौत, तो परिवार को 60 वर्षों तक मिलेगा पूरा वेतन

104 रुपए का 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या हैं 'तेल' के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -