US का बड़ा एलान, जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमित देशों में को वितरित किए जाएंगे वेंटिलेटर
US का बड़ा एलान, जल्द ही कोरोना वायरस संक्रमित देशों में  को वितरित किए जाएंगे वेंटिलेटर
Share:

वाशिंगटन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 46000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. 

वहीं यह भीं कहा जा रहा है कि यदि इस वायरस से लड़ने का कोई भी तरीका हाथ नहीं लगा तो पूरी  दुनिया बर्बादी के स्तर आकर खड़ी हो जाएगी. और न जाने ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां मौत के घाट चढ़ जाएंगी. वहीं इस वायरस के कारण आज अस्पातलों के हाल भी बाद से बदतर होते जा रहे है, कहीं वेंटिलेटर की कमी है तो कही बेड की लगातार इस महामारी से झूझ रहे है दुनिया भर के कई देश.

मिली जानकारी के अनुसार दुनिया में कोरोना वायरस के खौफ के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की यह बात राहत देने वाली हो सकती है. कोरोना महामारी में वेंटिलेटर की कमी से जूझ रहे देशों से राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका अन्‍य मुल्‍कों को भी इसे मुहैया कराएगा. उन्‍होंने कहा है कि अमेरिका में जरूरत से ज्‍यादा वेंटिलेटर है. 

कोरोना के चलते कई देशों ने दक्षिण कोरिया से मांगी मदद

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, स्पेन में मरने वालों की संख्या 864 हुई

WHO समेत इन संस्थानों ने दी चेतावनी, कोरोना बन रहा महामारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -