भारत में कोरोना टीकाकरण ने पकड़ी रफ़्तार, वैक्सीन लेने वालों की संख्या 10 लाख के पार
भारत में कोरोना टीकाकरण ने पकड़ी रफ़्तार, वैक्सीन लेने वालों की संख्या 10 लाख के पार
Share:

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की जंग अब रफ्तार पकड़ती नज़र आ रही है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में वैक्सीन लगवाने वालों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है और अब तक 10 लाख से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगवा ली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार देर शाम कहा कि कोरोना वायरस के देशव्यापी टीकाकरण अभियान के छठे दिन शाम छह बजे तक वैक्सीन लगवाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की तादाद अंतरिम रिपोर्ट के अनुसार 10 लाख से अधिक हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि गुरुवार को शाम छह बजे तक 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आयोजित 4,043 टीकाकरण सत्रों के जरिए 2,33,530 लोगों को यह वैक्सीन लगाई गई। उसने बताया कि अंतिम रिपोर्ट देर रात तक तैयार हो जाएगी। मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव डॉ मनोहर अगनानी ने बताया कि पूरे देश में छठे दिन भी देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम सफलतापूर्वक चलाया गया।

उन्होंने कहा कि अंतरिम रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस का टीका लगवाने वाले कुल स्वास्थ्य कर्मियों की तादाद (बृहस्पतिवार शाम छह बजे तक) 10,40,014 पहुंच गयी है, जिन्हें 18,161 सत्रों में वैक्सीन लगाई गई। अगनानी ने कहा कि वैक्सीनेशन के छठे दिन शाम छह बजे तक प्रतिकूल प्रभावों (एईएफआई) के 187 मामले सामने आये।

बलूचिस्तान प्रांत में फिर हुआ बम ब्लास्ट, 11 सैनिक हुए घायल

मुंबई में बढे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज का भाव

29,300USD के स्तर तक गिरा बिटकॉइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -