मून जे-इन ने पोप फ्रांसिस से उत्तर कोरिया का दौरा करने को कहा
मून जे-इन ने पोप फ्रांसिस से उत्तर कोरिया का दौरा करने को कहा
Share:

रोम: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने पोप फ्रांसिस को कोरियाई प्रायद्वीप में शांति लाने के लिए उत्तर कोरिया का दौरा करने के लिए कहा है, और बाद वाले ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर वह प्योंगयांग से निमंत्रण प्राप्त करते हैं तो वह ऐसा करने को तैयार हैं। एक अधिकारी के अनुसार। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मून ने शुक्रवार को वेटिकन में पोप फ्रांसिस के साथ बैठक के दौरान यह कहते हुए यह पेशकश की कि उत्तर कोरिया की पोप यात्रा कोरियाई प्रायद्वीप में शांति लाने के लिए गति प्रदान करेगी।

मून ने पोप से कहा "यदि अवसर मिलने पर पोंटिफ उत्तर कोरिया का दौरा करते हैं, तो यह कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति के लिए गति होगी।" पार्क के अनुसार, पोप ने मून को प्रोत्साहित करते हुए कहा, "यदि (उत्तर कोरिया) निमंत्रण पत्र भेजता है, तो मैं वहां शांति के लिए जाने और आप सभी की मदद करने के लिए तैयार हूं।" पार्क के अनुसार, मून और पोप फ्रांसिस ने कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन और अन्य दबाव वाले मुद्दों पर भी चर्चा की। उत्तर कोरिया के वेटिकन के साथ कोई औपचारिक राजनयिक संबंध नहीं हैं, इसलिए किसी भी पोंटिफ ने कभी देश का दौरा नहीं किया है।

पोप ने पहले उत्तर कोरिया का दौरा करने में रुचि व्यक्त की है और प्रायद्वीप पर शांति का आह्वान किया है। मून ने 2018 में एक बैठक के दौरान उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से पोप फ्रांसिस को एक मौखिक निमंत्रण दिया और उस समय फ्रांसिस ने कहा कि अगर प्योंगयांग ने उन्हें आधिकारिक निमंत्रण भेजा तो वह प्योंगयांग जाएंगे।

जैकलीन संग रोमाटिंक डांस कर रहे थे अक्षय कुमार, तभी हुआ कुछ ऐसा कि देखकर लोग हुए लोटपोट

क्या अक्षय कुमार के कारण नहीं हो पा रही है कैटरीना-विक्की की शादी? जानिए पूरा मामला

बालीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने 1090 के शुभंकर का अनावरण किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -